अदिति पाण्डेय बनी डॉक्टर, किया अपने परिवार का नाम रोशन
​​​​​​​

चंदौली जिले के एक शिक्षक माता-पिता की पुत्री अदिति पाण्डेय ने एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त करके देश की सेवा करने का जो बीड़ा उठाया  है। इसकी आज पढ़ाई पूरी होने पर पूरे परिवार में हर्ष और खुशी का माहौल है।
 

महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष सुनीता की बेटी है अदिति

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज झांसी से एमबीबीएस की परीक्षा पास

अब गरीबों की सेवा करने का है लक्ष्य

 

चंदौली जिले के एक शिक्षक माता-पिता की पुत्री अदिति पाण्डेय ने एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त करके देश की सेवा करने का जो बीड़ा उठाया  है। इसकी आज पढ़ाई पूरी होने पर पूरे परिवार में हर्ष और खुशी का माहौल है। परीक्षा पास करने के बाद वह गरीबों की सेवा करना चाहती है। 

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष डॉक्टर सुनीता तिवारी व शिक्षक जितेन्द्र पाण्डेय की होनहार बेटी अदिति पाण्डेय ने  रानी लक्ष्मी बाई गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज झांसी से एमबीबीएस की फाइनल परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने परिवार के स्वप्न को डॉक्टर बन कर पूरा किया। 

कहावत है कि होनहार विरवान के होत चिकने पात..कुछ ऐसी ही थी अदिति। कहते हैं कि अदिति बचपन से ही प्रतिभावान रही है। बचपन में अदिति की प्राथमिक शिक्षा मां के साथ प्राथमिक विद्यालय अलीनगर में उसके पश्चात सनबीम स्कूल मुगलसराय से इंटर तक की परीक्षा पास करने के पश्चात 2019 में नीट की परीक्षा पास करके रानी लक्ष्मीबाई गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज झांसी में एडमिशन पाया। 

पढ़ाई के दौरान डॉक्टर अदिति पाण्डेय ने वॉलीबॉल ज़ोनल लेवल तक खेली व डांस में कत्थक और सेमी क्लासिकल सीखा और कई पुरस्कार जीतकर अपनी होनहार प्रतिभा का परिचय दिया। पाठ्यसहगामी कार्यक्रमों में भाग लेकर बहुत सारे पुरस्कार जीते। 


डॉक्टर बनने की पश्चात शिक्षक पिता जितेंद्र पाण्डेय व शिक्षिका माता सुनीता तिवारी ने बिटिया के सुंदर भविष्य की कामना करते हुए उन्हें ढेर सारी बधाई दी और पूरे तन मन से इस देश और समाज की सेवा करने का आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही दादा श्री देवी शंकर पाण्डेय, जो दूरसंचार विभाग से सेवानिवृत्त है तथा दादी श्रीमती निर्मला देवी, नगर पालिका इंटर कॉलेज से रिटायर हैं। दोनों लोगों ने अपनी पोती की उपलब्धि पर अत्यधिक प्रसन्नता और खुशी जाहिर की है। साथ ही उसके उज्जवल भविष्य के कामना हेतु ढ़ेरों आशीर्वाद दिया है।