1924 मतदान कार्मिकों को दी गई ईवीएम की ट्रेनिंग, गायब रहे 2 दर्जन से अधिक कर्मचारी
 

चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव को सकुशल कराने के लिए शनिवार को दूसरे दिन बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कालेज नौबतपुर में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
 

दोनों पालियों में 26 मतदान कर्मचारी पाए गए अनुपस्थित

निर्वाचन आयोग के फरमान के बाद भी लापरवाही

जिलाधिकारी की कार्रवाई की धमकी का नहीं है कोई असर

 देखिए क्या होता है एक्शन

चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव को सकुशल कराने के लिए शनिवार को दूसरे दिन बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कालेज नौबतपुर में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान 1924 मतदान कार्मिकों को ईवीएम और वीवीपैट मशीन की ट्रेनिंग दी गई। साथ ही निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन से अवगत कराया गया। दूसरे दिन दोनों पालियों में कुल 26 मतदान कार्मिक अनुपस्थित पाए गए।

आपको बता दें कि मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी कार्मिक एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि प्रशिक्षण के दूसरे दिन 1924 मतदान कार्मिकों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराते हुए ईवीएम से मतदान कराने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। ताकि बूथों पर मतदान के दौरान कार्मिकों को कोई दिक्कत न होने पाए। 


उन्होंने कहा कि सभी मतदान कार्मिक प्रशिक्षण के दौरान दी जा रही जानकारी को अच्छी तरह से ग्रहण करें। हर छोटी-छोटी बातों को ध्यान पूर्वक सुने। प्रशिक्षण में ट्रेनर की ओर से दी जा रही जानकारी यदि समझ में नहीं आ रही है तो उसे पूछकर स्पष्ट कर लें। ताकि बूथों पर मतदान कराने में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न होने पाए। उन्होंने कहा कि प्रथम पाली में 10 मतदान कार्मिक एवं द्वितीय पाली में 16 प्रशिक्षु अनुपस्थित पाए गए। 


इस दौरान प्रथम पाली में जय प्रकाश, अनुराग तिवारी, अरविंद सिंह, अमित गुप्ता, लखेंद्र कुमार, राजेश तिवारी, विनोद यादव उपस्थित थे।