दिवाली के मद्देनजर पांच बेड का बर्न यूनिट तैयार, ये है सलाह

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले में दीपावली पर लापरवाही के चलते अगलगी और झुलसने के मामले सामने आते हैं। झुलसे लोगों के उपचार और भर्ती करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में पांच बेड का बर्न यूनिट तैयार किया है। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. भुपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि पांच बेड की व्यवस्था की गई
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

 चंदौली जिले में दीपावली पर लापरवाही के चलते अगलगी और झुलसने के मामले सामने आते हैं। झुलसे लोगों के उपचार और भर्ती करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में पांच बेड का बर्न यूनिट तैयार किया है।

जिला अस्पताल के सीएमएस डा. भुपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि पांच बेड की व्यवस्था की गई है। मरीज बढ़ने पर वैकल्पिक व्यवस्था भी अस्पताल की ओर से की जाएगी। इसके लिए अन्य राजकीय अस्पतालों को भी सतर्क किया गया है। वहीं अधीक्षक ने झुलसे मरीजों को सलाह दी है। उन्होंने पटाखों से झुलसने पर व्यक्ति के शरीर के ऊपरी सतह पर जलन होती है। ऐसे में झुलसे हुए व्यक्ति को सबसे पहले बर्फ के टुकड़ों से सेकाई करना चाहिए। इसके बाद तुरंत चिकित्सक की सलाह लें।

 कहा कि जरूरत पड़ने पर बरनाल व अन्य मलहम जले हुए स्थान पर लगाएं। लेकिन कुछ लोग टूथपेस्ट का प्रयोग करते है। जो शरीर की कोशिकाओं के लिए हानिकारक होता है।