छठ पूजा के पर्व पर जगमगा उठे गांव के अमृत सरोवर,  जनप्रतिनिधियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दीया अर्ध्य
 

कल्याणपुर ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल तिवारी द्वारा विधायक प्रतिनिधि को अंग वस्त्रम  देकर सम्मानित करने का कार्य किया गया
 

चंदौली जिले में पूर्व की भांति इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम से छठ पूजा के पर्व का आयोजन हुआ। जिसमें माताओं बहनों द्वारा पहली अर्घ्य को डूबते हुए सूर्य को देने का कार्य किया गया।  सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायत और नगर पंचायतों में इसकी छटा देखने को मिल रही थी। जिसमें जनप्रतिनिधियों की  सहभागिता उस वक्त खूब दिखाई दी।

बता दे कि सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के बरहनी ब्लॉक के अमृतसर सरोवरों में छठ पूजा की मनोहर छवि देखने को मिल रही थी जोकि प्रदेश की योगी और देश की मोदी सरकार की परिकल्पना को इस छठ पूजा पर साकार करने का एक अवसर भी प्रदान हुआ। सभी अमृत सरोवर पर इसकी छटा देखने को मिल रही थी ।

जिस पर सैयदराजा विधायक सुशील सिंह के प्रतिनिधि शेरू सिंह ने कल्याणपुर ग्राम सभा में बने स्वतंत्रता सेनानी बद्री सरोवर पर उपस्थित होकर माताओं एवं बहनों को अर्घ देकर इस पूजा के पर्व को चार चांद लगाने का कार्य किया ।

वहीं मौजूद विधायक प्रतिनिधि शेरू सिंह ने  ग्राम वासियों को आश्वासन दिया कि आने दिनों में इन अमृतसर सरोवर की छटा देखकर लोगों का मन मुक्त हो जाएगा । जिसके लिए ग्राम प्रधान व विधायक के सहयोग से नित्य ऐसे कार्य देखने को मिलेंगे। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अमृत सरोवर को और मनोहर बनाने के लिए इसमें लगभग 3 लाख  की उच्च क्षमता की  हाई मास्ट लाइट  लगाकर इसकी छटा को और सुंदर बनाने का कार्य किया जाएगा । जिससे इस अमृत सरोवर का एक मनोहर दृश्य रहेगा और प्रत्येक गांव में ऐसे ही अमृत सरोवर बनेंगे।
 जो गांव की एक धरोहर के रूप में जाना जाएगा । 

वही कार्यक्रम के दौरान कल्याणपुर ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल तिवारी द्वारा विधायक प्रतिनिधि को अंग वस्त्रम  देकर सम्मानित करने का कार्य किया गया इसके साथ ही साथ क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने वाले सैयदराजा थाना प्रभारी से शेषधर पांडेय को भी अमृत सरोवर पर पहुंचने पर उन्हें अंगवस्त्रम देकर सम्मानित करने का कार्य किया गया।

इस दौरान सैयदराजा थाना प्रभारी शेषधर पांडेय  ने कहा कि यह जो अमृत सरोवर का काम दिया गया है वाकई में सरकार की एक अच्छी सोच और धरोहर को संचित करने का पुनीत कार्य है। 

राम मनोहर तिवारी व सुशील तिवारी द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया ।

इस दौरान प्रेम प्रकाश तिवारी, राकेश तिवारी, मुन्ना तिवारी, सत्यम दीक्षित, सौर्य दीक्षित, विजय तिवारी ग्राम के सभासद रामकिशन यादव , संतोष यादव, अलगू यादव, सूराहूं, डॉक्टर ओम प्रकाश, उमराव यादव सहित ग्राम सभा के सम्मानित लोग उपस्थित रहें।