हरदेवानंद महिला महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस
 

हरदेवानन्द महिला महाविद्यालय के प्रांगण में 74 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम महाविद्यालय के हरदेव हरदेव सिंह कुशवाहा द्वारा किया गया।
 

चंदौली जिले के सैयदराजा की हरदेवानन्द  महिला महाविद्यालय में गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर ध्वजारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे उत्तर प्रदेश सरकार के सहकारी आवास संघ के चेयरमैन व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री आर पी कुशवाहा  तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में बरहनी ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख महेंद्र सिंह और सैयदराजा के पूर्व चेयरमैन शंकर प्रसाद जायसवाल के साथ-साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित होकर  कार्यक्रमों में भाग लेने वाले बच्चों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया।

 बता दें कि हरदेवानन्द महिला महाविद्यालय के प्रांगण में 74 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम महाविद्यालय के हरदेव हरदेव सिंह कुशवाहा द्वारा किया गया। उसके बाद प्रांगण में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसमें देशभक्ति की भावना भरी हुई थी। इस कार्यक्रम को देखकर वहां के दर्शन एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए उन्हें सम्मानित करने का कार्य किया गया।
 

यहां मुख्य अतिथि आरपी कुशवाहा द्वारा कहा गया कि यदि ऐसे ही बच्चों में देशभक्ति का जज्बा रहेगा, तो निश्चय ही देश हमारा विश्व गुरु के रूप में निखर कर सामने आएगा। केवल हम शिक्षकों से यही शिक्षक अपने दायित्वों को पूरा करते हुए बच्चों में ऐसे प्रतिभा को आगे बढ़ाते रहें और बच्चों का मनोबल कभी टूटने ना दें । जिन बच्चों में कुछ कमियां हो तो उन्हें कुंभार की तरह संवारने का काम करें । तो निश्चय ही देश हमारा विश्व गुरु बन कर कायम रहेगा ।

वहीं विशिष्ट अतिथि महेंद्र सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम को देखकर हमारी बचपन की यादें ताजा हो गई । जो कि आज के 20 साल पहले हम लोगों द्वारा ऐसे ही कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर देश की सेवा करने की जज्बा व्याप्त था। आज बच्चों की इस कार्यक्रम को देखकर हमारी बचपन की यादें ताजा हो गई। मैं शिक्षकों से ऐसे ही बच्चों को निखारने के लिए प्रार्थना करता रहूंगा ।

 कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष इंद्रदेव यादव द्वारा आए हुए अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए बच्चों को सम्मानित करने के साथ ही साथ मुख्य अतिथियों को भी सम्मानित करने का कार्य किया गया। जिसमें विद्यालय के प्रबंधक हरदेव सिंह कुशवाहा द्वारा मुख्य अतिथि सहित विशिष्ट अतिथियों को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित करने का कार्य किया गया। वहीं मौजूद प्रदेश के  विश्व हिंदू महासंघ के उपाध्यक्ष ओपी सिंह को भी अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित करने का कार्य किया गया। उस दौरान ओपी सिंह द्वारा विद्यालय में प्रथम द्वितीय स्थान पाने वाले बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे डॉक्टर राजेश यादव , सदानंद मौर्य, वीर बहादुर मौर्य, रामजन्म मौर्य, रमेश राय, आदि लोग उपस्थित रहे।
 
इस कार्यक्रम का संचालन विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकारिणी जिला अध्यक्ष राम मनोहर तिवारी द्वारा किया गया।