श्री यमुना इंटर कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह
 

इस मौके पर श्री यमुना के संस्थापक भुवनेश्वर सिंह ने बच्चों को बताया कि हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में इसलिए मनाया जाता है, क्योंकि इसी दिन पूरे देश में संविधान लागू किया गया था।
 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर गूंजा भारत माता की जय का नारा

जयकारे से गूंजता रहा  पूरा कैंपस

चंदौली जिले के श्री यमुना इंटर कॉलेज जिला चंदौली में आज गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर बच्चों के द्वारा अनेक भाषण लेख कविता और अपनी भाषा में गानों के साथ कार्यक्रम किया गया।

बताते चले कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज श्री यमुना इंटर कॉलेज के प्रांगण में 74 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बच्चों ने खूब बढ़ चढ़कर आपने कार्यक्रम किए गए।

 कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि का स्वागत गीत प्रस्तुत कर छात्राओं ने स्वागत किया।

इस मौके पर श्री यमुना के संस्थापक भुवनेश्वर सिंह ने बच्चों को बताया कि हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में इसलिए मनाया जाता है, क्योंकि इसी दिन पूरे देश में संविधान लागू किया गया था। 26 जनवरी सन 1950 को संविधान लागू होने के साथ ही भारत को पूर्ण गणराज्य घोषित किया गया था। यही वजह है कि हर साल इस खास दिन की याद में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि शिक्षा से बड़ा कुछ नहीं है क्योंकि आज जो भी है बिना शिक्षा के कुछ भी अर्जित नहीं किया जा सकता है इसलिए हमारा अनुरोध है कि सभी बच्चे मन लगाकर अपनी पढ़ाई करें और आने वाले 16 फरवरी से बोर्ड परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा अंक लाकर विद्यालय का और अपना नाम रोशन करें।

इस मौके पर श्रीकांत सिंह, अंजू सिंह, अवधेश सिंह, शिवनारायण शास्त्री, राजेंद्र तिवारी,शिव प्रताप सिंह, अरुण कुमार मौर्य, राम अवध, दिनेश पांडे,सुधीर सिंह, चंदन सिंह, इत्यादि अध्यापक मौजूद रहे।