भारतीय स्टेट बैंक ने इन जगहों पर लगवाए हैं सैकड़ों पौधे, इनको बचाने की भी तैयारी
 

इस अवसर पर स्टेट बैंक चंदौली के मुख्य प्रबंधक निशांत श्रीवास्तव ने कहा कि पेड़-पौधों की ही वजह से आज हम जीवित हैं, क्योंकि पौधे हमें ऑक्सीजन देते हैं। यह हमारे जीवन के लिए अत्यंत जरूरी है और कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित करते हैं।
 

भारतीय स्टेट बैंक शाखा चंदौली के तत्वाधान में  के अंतर्गत कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलटी कार्यक्रम के तहत महेंद्र टेक्निकल इण्टर कॉलेज, आदर्श इण्टर कॉलेज कांटा, आदर्श कॉलेज माटीगांव , नगर पालिका इंटर कॉलेज मुग़लसराय , कम्पोजिट प्राथमिक विद्यालय  में  हजारों  पौधों को लगाने का दावा किया जा रहा है। ताकि पर्यावरण संरक्षण के लिए काम किया जा सके।

बताया जा रहा है कि पौधारोपण के दौरान सजावटी पौधा गुलमोहर, आम, अशोक, कदम्ब, जामुन, गोदावरी जैसे उपयोगी पौधौं को लगाने का कार्य किया गया। साथ ही साथ इन पौधों को बचाने की भी जिम्मेदारी ली गयी।

इस अवसर पर स्टेट बैंक चंदौली के मुख्य प्रबंधक निशांत श्रीवास्तव ने कहा कि पेड़-पौधों की ही वजह से आज हम जीवित हैं, क्योंकि पौधे हमें ऑक्सीजन देते हैं। यह हमारे जीवन के लिए अत्यंत जरूरी है और कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित करते हैं। पेड़-पौधे से हम होने वाले ध्वनि प्रदूषण और वायु प्रदूषण को नियंत्रित कर सकते हैं। साथ ही यह वर्षा का कारक भी हैं।

 
निशांत श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान मे प्रदूषण को कम करने के लिए और हमारे पर्यावरण के सौंदर्यकरण के लिए वृक्षारोपण अतिआश्यक है। हमारे देश में वृक्षों को पूजनीय माना जाता है अतः हमसभी को अपने घरों मे भी वृक्षारोपण करना चाहिए।

आरएसीसी मुख्य प्रबंधक सुनील कुमार  ने कहा कि हमारे जीवन में पेड़-पौधों का बहुत महत्व है। यह न केवल हमें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, बल्कि अनेक बीमारियों को खत्म कर हमें स्वस्थ भी रखते हैं।

इस मौके पर महेंद्र टेक्निकल के प्रधानाचार्य  प्रमोद कुमार सिंह के साथ साथ स्कूल के शिक्षक व छात्र भी मौजूद रहे।