बिना परमिट व फिटनेस के चलने वाले स्कूल वाहनों के स्कूलों की रद्द हो जाएगी मान्यता
 

इसके साथ साथ विद्यालयों में संचालित होने वाले वाहनों को सड़क पर बिना वैध फिटनेस व परमिट के नहीं चलवाएंगे। अगर ऐसी गाड़ियां संचालित होती पायीं गयीं तो उनके विद्यालय की मान्यता रद्द करने का निर्देश दिया जाएगा।
 

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में ऐलान

मीटिंग में अपर जिलाधिकारी का फरमान

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए करें काम

ऐसा विद्यालयों की रद्द हो जाएगी मान्यता

चंदौली जिले में अपर जिलाधिकारी उमेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने एवं दुर्घटनाओं के डाटा पर प्रकाश डालते हुए जनपद के पूर्व चिन्हित ब्लैक स्पॉटों पर सुधारात्मक कार्यवाही को सुनिश्चित करने हेतु अपर जिलाधिकारी के द्वारा एनएचएआई एवं पीडब्ल्यूडी विभाग को संयुक्त रूप से निर्देशित किया गया। 

आगामी रोड सेप्टी की बैठक में मुख्य रूप में स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे विद्यालय प्रबन्धन को निर्देशित करें कि विद्यालय में प्रार्थना व पीटी कराते समय सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित यातायात नियमों की जानकारी से बच्चों अवगत कराया जाए। 

इसके अतिरिक्त  सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन-प्रथम दल) को निर्देशित किया गया कि जनपद में बिना नम्बर प्लेट के संचालित होने वाली वाहनों के प्रति निरन्तर प्रवर्तन की कार्यवाही करें। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी चन्दौली को निर्देशित किया कि आगामी बैठक में इण्डिया मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एम्बुलेन्स के डाटाबेस को और ज्यादा सुदृढ़ करने का कार्य करेंगे एवं जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी चन्दौली को निर्देशित किया गया कि जनपद के शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित होर्डिंग लगाने की दिशा में काम करेंगे। 

इसके साथ साथ विद्यालयों में संचालित होने वाले वाहनों को सड़क पर बिना वैध फिटनेस व परमिट के नहीं चलवाएंगे। अगर ऐसी गाड़ियां संचालित होती पायीं गयीं तो उनके विद्यालय की मान्यता रद्द करने का निर्देश दिया जाएगा।

 उक्त बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, यातायात निरीक्षक, अधिशासी अभियंता (पी0डब्ल्यू0डी०), प्रभारी एन०एच०ए०आई०. प्रतिनिधि, जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रतिनिधि बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जनपद के स्कूलों के प्रबन्धक व प्राचार्य व मोटर यूनियन के अध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।