कल्याणपुर शक्तिपीठ में अखंड रामायण का शुभारंभ, विधायक सुशील सिंह रहें अतिथि

नवदुर्गा के सामने विधि पूर्वक एवं वैदिक मंत्रों से पूजा पाठ करने के बाद रामायण वाचको अंग वस्त्र एवं तिलक लगाकर उन्हें सम्मानित किया और रामचरितमानस के अखंड रामायण के पाठ का शुभारंभ कराया।
 

विधायक सुशील सिंह ने रामायण वाचकों को लगाया तिलक

अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित

ब्लाक प्रमुख और नगर पंचायत अध्यक्ष रहें मौजूद


चंदौली जिले के बरहनी ब्लाक के कल्याणपुर ग्राम पंचायत के अति प्राचीन दुर्गा मंदिर पर पर्यटन विभाग द्वारा होने वाले दुर्गा सप्तशती पाठ एवं अखंड रामायण के कार्यक्रम को संचालित किया जा रहा था जिसमें सैयदराजा विधायक सुशील सिंह द्वारा अखंड रामायण का संकल्प लेकर रामायण की शुरुआत कराई  गई।

बता दें कि अति प्राचीन दुर्गा मंदिर कल्याणपुर ग्राम पंचायत के छत्रपुरा में स्थित है जिससे शक्तिपीठ के नाम से भी जाना जाता है इस मंदिर पर चैत के नवरात्रि पर विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने कार्यक्रम किए जा रहे थे जिसमें मंगलवार को सतमी के दिन दीप यज्ञ का आयोजन हुआ था उसके बाद आज गुरुवार को लगभग 12:00 बजे सैयदराजा विधायक मंदिर में उपस्थित होकर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप अमृत काल महोत्सव के दौरान इस शक्तिपीठ पर अखंड रामायण का पाठ शुरुआत कराया गया।

जिसमें पहले तो  नवदुर्गा के सामने विधि पूर्वक एवं वैदिक मंत्रों से पूजा पाठ करने के बाद रामायण वाचको अंग वस्त्र एवं तिलक लगाकर उन्हें सम्मानित किया और रामचरितमानस के अखंड रामायण के पाठ का शुभारंभ कराया।


 इस दौरान बरहनी ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख पति महेंद्र सिंह ने बरहनी ब्लॉक के चयनित इस मंदिर पर उपस्थित होकर वैदिक मंत्रों के माध्यम से रामायण के शुभारंभ के मौके पर उपस्थित होकर रामायण वाचकों का तिलक करने तथा उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित करने का कार्य किया ।


इस दौरान नगर पंचायत के निवर्तमान चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। जिसमें अमित अग्रहरि , अरुण मौर्य ,शंकर प्रसाद जायसवाल ,लाब्बी सिंह, बरहनी ब्लॉक के प्रधान संघ के जिला अध्यक्ष कल्याणपुर ग्राम सभा के ग्राम प्रधान गौतम तिवारी सहित क्षेत्र के नागरिक गण उपस्थित रहे।