धूमधाम से मनाई गई कलेक्ट्रेट सभागार में अंबेडकर जयंती, जिला चिकित्सालय में भी किया गया याद

आज देशभर में बाबा साहेब की 133वीं जयंती मनायी जा रही है। इस दौरान कई तरह के आयोजन हो रहे हैं।
 

अंबेडकर जयंती के अवसर पर कई आयोजन

बाबा साहेब के योगदान को किया गया याद

अधिकारियों व नेताओं ने चढ़ाए श्रद्धा के फूल

चंदौली जिला मुख्यालय पर आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर तमाम तरह के आयोजन किए गए। जिला अधिकारी कार्यालय के साथ-साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर भी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती जोशोखरोश के साथ मनाई गई।

बताया जा रहा है कि बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती कलेक्ट्रेट सभागार में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान बाबा साहब के व्यक्तित्व-कृतित्व पर चर्चा की गई।  

इस मौके पर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने भारतरत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर उन्हें नमन किया। उन्होंने बाबा साहब के अमूल्य योगदान को याद करते हुए कहा कि उनके विचार धाराओं पर चलने की प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने विविधता लिए भारत देश को मजबूत किया। साथ ही सभी महिलाओं और पुरुषों को अच्छी शिक्षा लेकर आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रोत्साहित किया है। अंबेडकर जयंती का दिन बाबा साहेब के महान और प्रेरक विचारों का प्रचार प्रसार करने का दिन है। उनकी प्रगतिशील सोच देश को करोड़ों युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय और तमाम विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

जिला अस्पताल में भी भीमराव अंबेडकर की जयंती
इसके अलावा चंदौली जिले के जिला अस्पताल पर डॉक्टरों की मौजूदगी में जिला जिला अस्पताल के सभागार में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती का आयोजन किया गया। जिसमें सभी डॉक्टर्स द्वारा संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के तेल चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जयंती को मनाया  गया। डॉक्टर एवं जिला अस्पताल की स्टाफ द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

इस दौरान डॉक्टर ने बाबा भीमराव अंबेडकर देश के लिए दिए गए योगदान पर चर्चा करने तथा उनके दिए गए संविधान को पालन करने और देश को मजबूत करने की बात कही गई।

इस दौरान डॉ ज्ञान प्रकाश, डॉक्टर संजय कुमार , डॉक्टर अनिल सुमन ,डॉक्टर आरके वर्मा, डॉक्टर जेपी सिंह, डॉ मोनिका सिंह ,फार्मासिस्ट रजनीश कुमार,  वार्ड बॉय बबलू, जयप्रकाश श्रीवास्तव ,ओम प्रकाश सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।