जिला योजना की बैठक में प्रभारी मंत्री के सामने अंजनी सिंह खोला समस्याओं का पिटारा
 

सपा नेता ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सरकारी हॉस्पिटलों के माध्यम से एमआरआई की व्यवस्था कराने तथा जिला अस्पताल पंडित कमलापति त्रिपाठी चंदौली में एमआरआई की व्यवस्था उपलब्ध कराने की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की।
 

जनपद के विकास की बतायी हकीकत

प्रभारी मंत्री के सामने अंजनी सिंह ने गिनाई जनपद की समस्याएं

काफी देर तक सुनते रहे मंत्री

 

चंदौली जिले के कलेक्ट्रेट सभागार  में जनपद के प्रभारी मंत्री द्वारा जिला योजना समित की बैठक में अनुमोदन करने के लिए आयोजित बैठक के दौरान विपक्ष द्वारा मंत्री जी को घेरने का प्रयास किया गया।  इस दौरान कई मुद्दों से मंत्री को अवगत कराया गया। इस संबंध में प्रभारी मंत्री को जिला पंचायत सदस्य अंजनी सिंह द्वारा एक पत्र देकर उनका ध्यान आकृष्ट करने का भी प्रयास किया गया।

 

 बता दें कि धानापुर सेक्टर नंबर 3 के जिला पंचायत सदस्य अंजनी सिंह द्वारा चंदौली जिले की ज्वलंत समस्याओं को लेकर प्रभारी मंत्री को अवगत कराने की कोशिश की गयी। जिससे जिले की गरीब जनता का उद्धार हो सके।

सपा नेता ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सरकारी हॉस्पिटलों के माध्यम से एमआरआई की व्यवस्था कराने तथा जिला अस्पताल पंडित कमलापति त्रिपाठी चंदौली में एमआरआई की व्यवस्था उपलब्ध कराने की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की। इसके साथ ही साथ सरकारी हॉस्पिटलों में डॉक्टरों की नियुक्ति तथा डॉक्टरों की उपस्थिति व अनुपस्थिति के साथ के साथ दवा वितरण की व्यवस्था को गंभीरता से जांच करने के लिए उनका ध्यान आकृष्ट कराने का कार्य किया।

 शिक्षा की व्यवस्था को लेकर उनके द्वारा मुद्दा उठाया गया कि जनपद में इंटर की परीक्षा के बाद बीएससी ,बीकॉम, बीएसपी एजी करने वाले गरीब छात्रों को जनपद में सुविधा ना होने के कारण उनकी शिक्षा बीच में ही छूट जाती है, जिसके कारण या तो गैर जनपद के लिए उन्हें जाना पड़ता है। इसके कारण वह शिक्षा ग्रहण करने से वंचित हो जाते हैं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि धानापुर क्षेत्र के लोगों के लिए राजकीय पीजी कॉलेज  में एमएससी ,बीकॉम ,एमकॉम ट्रेनिंग की कक्षाएं चलाई जाएं। जिससे क्षेत्र के लोगों का विकास हो सके।

उन्होंने यह भी कहा कि नौजवानों के लिए जनपद में एनसीसी की ट्रेनिंग के लिए सभी विद्यालयों में इस सेवा को शुरू की जाए, ताकि बच्चों को एनसीसी की ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट मिलने के बाद देश की सेवा के साथ-साथ सेना पुलिस में भी उन्हें जाने का अवसर मिल सके।

 गंगा कटान को लेकर अंजनी सिंह ने ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि जनपद में भीषण गंगा कटान के कारण तटवर्ती किसान भूमिहीन हो गया है। इसके लिए लगातार सरकार द्वारा भी प्रयास किया गया लेकिन यह धरातल पर फलीभूत अभी तक नहीं हो सका। इसके कारण धानापुर ,नरौली, मोगरा, रायपुर बूढ़ेपुरके साथ ही साथ दिया गांव के पास  गंगा में बीचोबीच  रेत के कारण किसान भूमिहीन होते जा रहे हैं। इसके लिए मंत्री जी का ध्यान आकृष्ट कराकर इन किसानों को भूमिहीन होने से बचाने के लिए अंजनी सिंह ने पहल की। 
 
सांसद विधायक निधि से लगाए गए सोलर लाइट, हैंड पंप  एवं बिल्डिंगों के मरम्मत के संबंध में भी ध्यान आकृष्ट कराने के साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जनपद के युवाओं को खेलने के लिए खेल का मैदान उपलब्ध होना चाहिए, ताकि इन युवाओं में से ही हमारा देश आगे बढ़ेगा। इस पर मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी बातों पर विचार कर आगे कार्यवाही की जाएगी।