एआरटीओ ने ट्रकों पर किया पौने तीन करोड़ का जुर्माना

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली एआरटीओ द्वारा निरंतर ओवरलोड व अवैध परिवहन संचालन पर रोक लगाने की प्रक्रिया चलाये जाने के कारण नवबर माह में जनपद में 433 वाहनों पर कार्यवाही की गई है । जिनसे दो करोड़ 87 लाख रुपये ओवरलोड का चालान वसूलने की कार्यवाही की गयी है । बताते चलें कि निरंतर ओवरलोड की शिकायत के
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली एआरटीओ द्वारा निरंतर ओवरलोड व अवैध परिवहन संचालन पर रोक लगाने की प्रक्रिया चलाये जाने के कारण नवबर माह में जनपद में 433 वाहनों पर कार्यवाही की गई है । जिनसे दो करोड़ 87 लाख रुपये ओवरलोड का चालान वसूलने की कार्यवाही की गयी है ।

बताते चलें कि निरंतर ओवरलोड की शिकायत के कारण एआरटीओ एवं एआरटीओ कार्यालय हमेशा सवालों के घेरे में रहा है जिसके चलते प्रभारी मंत्री द्वारा भी कार्यवाही करने की मांग को प्रमुखता दी गई जिसे एआरटीओ प्रवर्तन विजय प्रताप सिंह ने एआरटीओ द्वितीय विनय कुमार तथा पीटीएस के सहयोग से नवंबर माह में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर 433 ट्रकों का चालान और सीज करने का कार्य किया गया जिससे 2 करोड़ 87 लाख रूपये ओवरलोड दंड की कार्यवाही की गई ।

इसी क्रम में दिसंबर माह में अब तक 32 ट्रकों का ओवरलोड में चालान किया गया है ।जिस क्रम में आज एआरटीओ के माध्यम से 9 गाड़ियों को ओवरलोड में चालान हुआ तथा डग्गामार वाहन चलाने पर भी कार्यवाही की गई ।इस कार्यवाही से ट्रक संचालकों में  खलबली मच गई है और कुछ हद तक ओवरलोड पर भी अंकुश लगता नजर आ रहा है ।

इस संबंध में एआरटीओ प्रवर्तन विजय प्रताप सिंह ने बताया कि मेरे द्वारा और विभागीय सहयोगीयों के माध्यम से नवंबर माह में कुल 433 वाहनों का ओवरलोड में चालान किया गया था जिनसे दो करोड़ 87 लाख का जुर्माना किया गया जिसमे से ट्रक चालकों द्वारा एक करोड  15 लाख 25 हजार अब तक जुर्माना भी जमा हो चुका है ।

ओवरलोड के ट्रक  तथा अन्य अवैध वाहनों के संचालन पर लगाम लगाने के लिए हम सारी कार्यवाही कर रहे हैं । जिसके लिए  संभागीय परिवहन इस कार्यालय वाराणसी से सचल दल लगाकर कार्यवाही की जाती है और लोगों को जागरूक करने के लिए भी कि समय से टैक्स चोरी व ओवरलोड का प्रयोग ना करें उन्हें समझाने का भी प्रयास  किया जा रहा है।