हड़ताली बिजलीकर्मियों पर एस्मा व एनएसए लगाने की धमकी दे रही है सरकार
 

सरकार के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बिजली कर्मियों को काम रोकने और बिजली आपूर्ति बाधित करने पर या सप्लाई रोकने पर एनएसए तहत कार्यवाही किए जाने की बात कही जा रही है।
 

जानिए क्या है ऊर्जा मंत्री का ऐलान

संविदा कर्मचारियों को बर्खास्त करने की भी तैयारी

सरकार ने जारी किए अफसरों के लिए निर्देश


उत्तर प्रदेश में बिजलीकर्मियों की चल रही हड़ताल पर प्रदेश सरकार सख्ती का रवैया अपनाने जा रही है। इस मामले में ऊर्जा मंत्री ने ऐलान करते हुए कहा कि बिजली कर्मी अगर हड़ताल वापस नहीं लेते हैं तो उनके ऊपर एस्मा लगाया जाएगा। ऐसा कानून लागू होने के बाद हड़ताल करने वालों को 1 साल की सजा का प्रावधान है। इस दौरान हड़ताल पर जाने वाले संविदा कर्मचारियों को बर्खास्त करने की भी तैयारी चल रही है।

 सरकार के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बिजली कर्मियों को काम रोकने और बिजली आपूर्ति बाधित करने पर या सप्लाई रोकने पर एनएसए तहत कार्यवाही किए जाने की बात कही जा रही है। इसके लिए ऊर्जा मंत्री ने जिले के सभी पुलिस कमिश्नरों, मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

 इस दौरान कहा गया है कि बिजली सप्लाई को बाधित करने वाले बिजली कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।

 आपको बता दें कि बिजली कर्मियों ने 72 घंटे की अपनी हड़ताल शुरू कर दी है, जिससे पूरे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी और बड़े अफसर बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए अलग तरीके की रणनीति बना रहे हैं।