इस जानलेवा पुलिया पर लोक निर्माण विभाग की लापरवाही, किसी दिन गिर सकती है गाड़ी

लोक निर्माण विभाग ने टूटी पुलिया के पास सावधान का बोर्ड लगाकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली है। जिससे लोगो में काफी रोष है। ग्रामीणों ने पुलिया मरम्मत की मांग किया है।
 

सावधान.. आगे पुलिया क्षतिग्रस्त है...लिखकर इतिश्री

सकलडीहा-सैयदराजा मार्ग पर आवागमन कठिन

विभाग कर रहा प्रस्ताव की स्वीकृति का इंतजार

सरकार से जल्द बजट की मिलने की उम्मीद कम

चंदौली जिले के सकलडीहा-सैयदराजा मार्ग पर फेसुडा गांव के समीप दिघवट माइनर की पुलिया करीब छह माह से क्षतिग्रस्त है। जबकि यह काफी व्यस्त मार्ग है। इस पर रोजाना बड़ी संख्या में वाहन व राहगीर आवागमन करते हैं। सड़क के मध्य पुलिया धंस जाने से आए दिन राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। सरकार के पास भेजा गया प्रस्ताव पास ही नहीं हो पा रहा है।

आपको बता दें कि लेकिन लोक निर्माण विभाग ने टूटी पुलिया के पास सावधान का बोर्ड लगाकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली है। जिससे लोगो में काफी रोष है। ग्रामीणों ने पुलिया मरम्मत की मांग किया है। सकलडीहा विकास खंड के फेसुडा गांव के समीप पुलिया लंबे समय से धंसी हुई है। सड़क के मध्य में पुलिया क्षतिग्रस्त होने से वाहनों को पटरी से गुजरना पड़ रहा है।


 बताते चलें कि ग्रामीण राजवंश खरवार व रामकिशुन पाल का कहना है कि पुलिया क्षतिग्रस्त होने से अक्सर यहां दुर्घटना होती रहती है। सड़क पर मोड़ होने के कारण वाहन चालकों को पता ही नही चलता कि आगे पुलिया धंसी है। लिहाजा वह दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। सबसे अधिक परेशानी तो रात में होती है। क्योंकि अंधेरे में राहगीरों को धंसी पुलिया ठीक से नहीं दिखती। लेकिन विडंबना यह है कि इसको लेकर विभाग लापरवाह बना हुआ है। केवल' सावधान आगे पुलिया क्षतिग्रस्त है का बोर्ड लगाकर उन्होंने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली है। जबकि यह सड़क क्षेत्र की मुख्य सड़क है। जिससे रोजाना बड़ी संख्या में वाहन व राहगीर सफर करते हैं।

इस संबंध में चंदौली जिले के प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के जेई महेंद्र का कहना है कि प्रस्ताव भेजा गया। जब शासन मंजूर करेगा तभी उसकी मरम्मत करवायी जा सकती है।