नए सीएमओ साहब आते ही बेहतर करने लगे हैं जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था, देखें साक्षात्कार

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के नवागत सीएमओ आते ही स्वास्थ्य व्यवस्था की बेहतरी के लिए अपने अनुभवों को दिखाने में लग गये हैं। सरकार जहां सरकारी अस्पतालों को हाईटेक कर गरीबों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रयास कर रही है। वही जनपद के सीएमओ बीपी द्विवेदी भी चिकित्सालय का निरीक्षण कर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के नवागत सीएमओ आते ही स्वास्थ्य व्यवस्था की बेहतरी के लिए अपने अनुभवों को दिखाने में लग गये हैं। सरकार जहां सरकारी अस्पतालों को हाईटेक कर गरीबों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रयास कर रही है। वही जनपद के सीएमओ बीपी द्विवेदी भी चिकित्सालय का निरीक्षण कर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑपरेशन से बच्चे पैदा कराने सहित दूरबीन विधि से अन्य ऑपरेशन से लोगों की समस्याओं का निदान करने के लिए केंद्र प्रभारियों व डॉक्टरों पर नकेल कसने लगे है।

बताते चले कि सरकार द्वारा चलाये जा रहे अंधता निवारण, नसबंदी के लिए भी बेहतर प्रयास किये जा रहे है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यह जनपद अति पिछड़ा है और लोगों की प्रति व्यक्ति आय कम है, जिससे हाईटेक स्वास्थ्य सुविधाएं नही मिल पाती है। सरकार जहां बेहतर सेवा के लिए संसाधन उपलब्ध करा रही है वही हम लोग भी आम गरीबों के लिए अच्छी स्वास्थ्य सुविधा देने का प्रयास कर रहे हैं।


जननी सुरक्षा हो, अंधता निवारण हो या नसबंदी तथा गर्भवती महिलाओं को भी बेहतर सुविधा देकर ऑपरेशन से बच्चा पैदा करने के लिए एनेस्थेटिक, चाइल्ड स्पेशलिस्ट और डॉक्टर 24 घंटे तैनात रहेंगे। वही जरूरत पड़ने पर मैं भी सर्जन के रूप में मांग के अनुरूप उपलब्ध रहूंगा।


उन्होंने यह भी कहा कि फर्जी निजी चिकित्सालयों पर भी अंकुश लगाने के लिए प्रयास किया जा रहा है और समय-समय पर अभियान चलाकर नकेल कसी जाएगी। जानकारी मिलने पर तत्काल एक्शन भी लिया जाएगा ताकि आम गरीब को लाभ मिल सके।


इस जनपद के लिए एक अच्छी बात है कि सीएमओ के पद पर एक सर्जन डॉक्टर के रूप में तैनात बीपी द्विवेदी खुद सर्जरी के लिए 24 घंटा अपने आप को तैयार रहने की बात कर रहे हैं। इस सुविधा का लाभ निश्चित ही आम गरीबों को मिलेगा और स्वास्थ्य सेवा बेहतर होगी।