20 से 24 मई तक मतदान कार्मिकों की होगी ट्रेनिंग, बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कालेज में तैयारी
​​​​​​​

चंदौली जिले में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के कार्मिक प्रशिक्षण के समस्त मास्टर ट्रेनर की समीक्षा बैठक    कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई, जिसमें चुनाव के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों पर चर्चा हुयी।
 

चंदौली लोकसभा चुनाव 2024

मोबाइल एप्लीकेशन एवं  ट्रैकर से ईवीएम मशीनें होंगी ट्रैक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया प्लान 

 

चंदौली जिले में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के कार्मिक प्रशिक्षण के समस्त मास्टर ट्रेनर की समीक्षा बैठक    कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई, जिसमें चुनाव के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों पर चर्चा हुयी। साथ ही साथ ट्रेनिंग को लेकर भी सुझाव दिए गए।    

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ईवीएम ट्रैकिंग के लिए सभी सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट के वाहनों में ईवीएम ट्रैकर लगाया जाएगा तथा सभी पीठासीन अधिकारियों के मोबाइल में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी election watchdog app के मध्यम से सभी ईवीएम मशीनों को ट्रैक किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत जो कार्मिक चंदौली निर्वाचन क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे हैं उनके लिए मतदान करने की अलग सुविधा दी गई है। ऐसे कार्मिकों को प्रशिक्षण स्थल पर फॉर्म 12 भर कर जमा करना होगा। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी व उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार पांडेय सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।