कम्पोजिट विद्यालय हड़रिका के छात्र ने मारी बाजी, JPN सर्वोदय विद्यालय में पाया प्रवेश

बच्चे ने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद  अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व विद्यालय के शिक्षकों को दिया है। कहा कि इनके पिता मजदूरी  करके उसको पढ़ा रहे हैं।
 


कक्षा 5वीं पास करने के बाद दी थी प्रवेश परीक्षा

छात्र ने विद्यालय का नाम किया रोशन

छात्र को विद्यालय की ओर से किया गया पुरस्कृत

चंदौली जिले के सदर विकास खण्ड सदर के कम्पोजिट विद्यालय हड़रिका का छात्र स्वामी प्रकाश पुत्र जयप्रकाश ने अपनी मेहनत के दम पर जय प्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय हेतिमपुर में प्रवेश पा लिया है।  चकिया इलाके में स्थित इस सराकरी स्कूल में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए हर साल प्रवेश परीक्षा होती है।

बताया जा रहा है कि बबुरी के पास के नौगरहा गांव का रहने वाला स्वामी प्रकाश जिले के चर्चित जय प्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय हेतिमपुर में कक्षा 6 में की प्रवेश के लिए परीक्षा दी थी, जिसमें अच्छे अंक हासिल करने के बाद उसको प्रवेश मिला है।

  स्वामी प्रकाश कम्पोजिट विघालय हड़रिका में सत्र 2023-24 में कक्षा 5 पास करने का बाद विद्यालय के अध्यापकों और अभिभावकों  के प्रयास से जय प्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय का प्रवेश परीक्षा फार्म भरा था और 44 अंक पाकर 33वां स्थान हासिल किया है। बच्चे ने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद  अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व विद्यालय के शिक्षकों को दिया है। कहा कि इनके पिता मजदूरी  करके उसको पढ़ा रहे हैं। वहीं माता गृहणी के रूप में सबकी मदद करती हैं।

इस अवसर पर विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका  सुधा सिंह, रिंकु सिंह, रूबी सिंह, इन्द्रा कुशवाहा, अर्चना सिंह व विनोद पटेल व विद्यालय के बच्चे उपस्थित रहे। सभी लोगों ने स्वामी प्रकाश की प्रतिभा की तारीफ की और उसे आगे के लिए शुभकामना दी।