मां पर भारी पड़ा मौसेरे भाई का प्रेम, खुरपी से हत्या करते नहीं कांपे बेटी के हाथ
 

चंदौली जिले की  सदर कोतवाली क्षेत्र के झांसी गांव में बृहस्पतिवार को सुबह बेटी ने मायके की सारी जायदाद हड़पने के चक्कर में  लिए खुरपी और सिल बट्टे से मार-मार कर अपनी मां की हत्या कर दी।
 

जमीन के लिए बेटी ने मां की हत्या

सिल बट्टे और खुरपी से मारकर हत्या

मौसेरे भाई से चल रहा था चक्कर

 पति को छोड़कर प्रेमी के साथ रहना चाहती थी बेटी 

 

चंदौली जिले की  सदर कोतवाली क्षेत्र के झांसी गांव में बृहस्पतिवार को सुबह बेटी ने मायके की सारी जायदाद हड़पने के चक्कर में  लिए खुरपी और सिल बट्टे से मार-मार कर अपनी मां की हत्या कर दी। पुलिस ने जांच व छानबीन के बाद घटना में शामिल बेटी को हिरासत में ले लिया। इस दर्दनाक घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बेटी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हत्या के मामले में मृतका के बहनोई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए इस बात की जानकारी दी गयी कि पति को छोड़कर मायके में रहने वाली लड़की ने अपने प्रेमी के साथ रहने का प्लान बनाया था, लेकिन मां अपनी संपत्ति दामाद को देने का प्लान बनाया था। इसी के कारण बढ़े विवाद के चलते बेटी ने मां की हत्या कर दी है।

जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के झांसी गांव निवासी लक्ष्मण मौर्या का 10 साल पहले निधन हो गया था। उनकी पत्नी लालमनी मौर्य (55 साल) और इकलौती पुत्री शशि मौर्य घर में साथ साथ रहा करती थीं। करीब आठ साल पहले लालमनी ने बेटी शशि की शादी भी कर दी थी, जिसकी एक पुत्री भी है।

 सीओ राजेश राय से मिली जानकारी के अनुसार शशि कुछ वर्षों से सुसराल छोड़कर मौसेरे भाई के साथ रहने की जिद कर रही थी। इसको लेकर लालमनी से उसका विवाद होता रहता था। सीओ ने बताया 10 दिन पहले शशि अपने मायके झांसी आई थी। पड़ोसियों के अनुसार वह अपनी मां पर डेढ़ बीघा पुश्तैनी जमीन अपने नाम कराने के लिए लगातार दबाव बना रही थी, लेकिन लालमनी अपनी संपत्ति अपने दामाद को देना चाहती थी। इसी मामले में बृहस्पतिवार को दोनों के बीच विवाद हुआ तो शशि अपनी सिल बट्टे और खुरपी से मां पर हमला कर दिया। वह तब तक प्रहार करती रही, जब तक लालमनी की जान नहीं चली गई।

 इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शशि को हिरासत में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हत्या के बारे में जानकारी देते हुए एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि हत्या की वजह आशनाई लग रही है। फिलहाल मुकदमा दर्ज कर आरोपी विवाहिता को हिरासत में ले लिया गया है। मामले में पूछताछ व अन्य कार्रवाई जारी है।