राजस्व वसूली में सारे विभाग फिसड्डी, जिलाधिकारी का जवाब नहीं दे पाए अफसर 
 

जिलाधिकारी ने कहा कि वसूली की प्रगति में अपेक्षित सुधार लाये जाने के प्रयास किये जाएं। जिलाधिकारी ने  प्रवर्तन, खनन विभाग एवं समस्त उपजिलाधिकारीगण को निर्देश दिया गया कि वाहनों की चेकिंग हेतु प्रभावी अभियान संचालित किया जाय।
 

 कर-करेत्तर व राजस्व कार्यों की समीक्षा

मासिक समीक्षा बैठक में वसूली संतोषजनक नहीं

जिलाधिकारी ने सुधार लाने के लिए कसी नकेल 

चंदौली जिले के जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में बुधवार की शाम कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान  जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रवर्तन की प्रभावी कार्यवाही करते हुए निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित की जाय। भू-राजस्व वसूली की प्रगति कम रहने पर उप जिलाधिकारीगण को निर्देशित करते हुए कहा कि वसूली की प्रगति बेहतर सुनिश्चित हो। 
        
जिलाधिकारी कर-करेत्तर व राजस्व की विभागवार समीक्षा में वसूली की प्रगति संतोषजनक नहीं दिखायी देने पर अफसरों की नकेल कसते हुए इस काम को प्राथमिकता में रखने को कहा। प्रगति शत प्रतिशत सुनिश्चित किये जाने पर भी जोर दिया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि वसूली की प्रगति में अपेक्षित सुधार लाये जाने के प्रयास किये जाएं। जिलाधिकारी ने  प्रवर्तन, खनन विभाग एवं समस्त उपजिलाधिकारीगण को निर्देश दिया गया कि वाहनों की चेकिंग हेतु प्रभावी अभियान संचालित किया जाय। बैठक के दौरान खनन निरीक्षक को निर्देश दिया गया कि अनाधिकृत भट्ठों को नोटिस जारी करते हुए नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। साथ ही रायल्टी जमा समय से कराने के निर्देश दिये। लापरवाह ईंट भट्ठे मालिकों को नोटिस जारी कर विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित करें।

 

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए बड़े बकायेदारों पर अभियान चलाकर वसूली सुनिश्चित करते हुए कृत कार्यवाही से अवगत कराया जाए। बैठक के दौरान आबकारी, बांट-माप, खनन इत्यादि विभागों के राजस्व वसूली की समीक्षा कर वसूली की प्रगति में अपेक्षित सुधार लाये जाने के निर्देश दिये। 

 जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया आमजन की समस्याओं का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें।
 


बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा,  समस्त उपजिलाधिकारीगण, जिला पूर्ति अधिकारी, खनन अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत, समस्त तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।