EVM एवं VVPAT मशीनों का दूसरा रेंडमाइजेशन, राजनीतिक दलों ने समझी प्रक्रिया
 

चंदौली जिले में सातवें और आखिरी चरण में एक जून को मतदान कराया जाना है। इसके लिए जिला प्रशासन अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रहा है।
 

चंदौली लोकसभा चुनाव 2024

चुनाव में पारदर्शिता और निष्पक्षता प्रदर्शित करने की पहल

1 जून को चंदौली में होगा मतदान

चंदौली लोकसभा चुनाव 2024 में पारदर्शिता और निष्पक्षता प्रदर्शित करने के लिए निर्वाचन आयोग के द्वारा भेजे गए प्रेक्षकों के समक्ष जिलाधिकारी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के दूसरे रेंडमाइजेशन का कार्य पूरा किया गया। इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों में प्रक्रिया को देखा और समझा।

allowfullscreen

 जानकारी में बताया जा रहा है कि चंदौली लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा प्रेक्षक के रूप में सिंधु बी. रूपेश को भेजा गया है। उन्होंने चंदौली जिले के जिलाधिकारी और रिटर्निंग अफसर निखिल टीकाराम फुंडे तथा सभी एआरओ और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों के दूसरे रेंडमाइजेशन प्रोग्राम को संपन्न कराया, ताकि निर्वाचन में प्रदर्शित और ईमानदारी बरती जा सके।

 आपको बता दें कि चंदौली जिले में सातवें और आखिरी चरण में एक जून को मतदान कराया जाना है। इसके लिए जिला प्रशासन अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रहा है। चुनाव आयोग के प्रेक्षक भी सभी चुनाव से जुड़े कार्यों को बारीकी से देख रहे हैं और अधिकारियों को के साथ-साथ राजनीतिक दलों के लोगों को भी आदर्श आचार संहिता का पालन करने और निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने की बात समझा रहे हैं।