असना गांव में 1 दर्जन किसानों की फसल बर्बाद, असना गांव के हरिहरपुर मौजे में लगी आग
 

चंदौली जिले में पिछले एक सप्ताह से गेहूं के खेतों में आग लगने का सिलसिला जारी है। आज असना गांव में न सिर्फ फसल जली, बल्कि गेहूं काट रहा हार्वेस्टर भी जलकर राख हो गया।
 

 हार्वेस्टर से गेहूं की कटाई के दौरान सावधानी जरूरी

हार्वेस्टर की चिंगारी से फसल जल कर राख

एक दर्जन किसानों की 20 बीघे गेहूं की फसल राख

चंदौली जिले में गेहूं के खेतों में आग लगने का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है। अगर एक सप्ताह का रिकॉर्ड देखें तो हर दिन किसी न किसी इलाके में गेहूं की खेतों में आग लग जा रही है। कुछ ऐसा ही रविवार को बरहनी विकासखंड के असना गांव में देखने को मिला, जहां हार्वेस्टर से गेहूं की कटाई के दौरान आग लगने से एक दर्जन किसानों की तकरीबन 20 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। हालांकि फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन इस दौरान खेत में पड़ा हार्वेस्टर भी जल कर राख हो गया।

गांव के लोगों से मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि असना गांव के हरिहरपुर मौजे में गेहूं की कटाई चल रही थी। इसी दौरान हार्वेस्टर से निकली चिंगारी खेतों में फैल गई। देखते ही देखते गेहूं की तैयार फसल धूं-धू करके जलने लगी। बह रही हवा के कारण थोड़ी ही देर में आग में रौद्र रूप धारण कर लिया, जिससे किसान धबरा गए और खुद ही आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया।

हालांकि इस दौरान एक किसान ने फायर ब्रिगेड और अन्य लोगों को घटना की जानकारी दी। जब तक फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंचती तब तक किसानों की लगभग 20 बीघे फसल जलकर नष्ट हो गई थी। इस दौरान फायर ब्रिगेड से सहयोग करके लोगों ने आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है की खेत में गेहूं की कटाई करने वाला हार्वेस्टर भी आग की चपेट में आ गया। वह भी धूं-धू करके जलने लगा। जिसको फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाया।