भूसा बनाने वाली रीपर मशीन से निकली चिंगारी, 25 बीघे की फसल जलकर हुई राख

जब हार्वेस्टर द्वारा गेहूं काटने के बाद रीपर की मशीन द्वारा भूसा बनाया जा रहा था तभी उसमें से निकली चिंगारी से गेहूं की खड़ी फसल में  जा गिरी और आग लग गई।
 

रीपर की मशीन द्वारा बना रहे थे भूसा

बैकुंठ-कन्हैया-सियाराम के गेहूं की फसल में लगी आग

बबुरी थाने की पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची गांव

चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के बसइया गांव के सिवान में भूसा बनाने वाली मशीन के चिंगारी से आग लग गई, जिसमें कई किसानों की 25 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची बबुरी थाने की पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

बता दें कि चकिया ब्लाक के बबुरी थाना अंतर्गत बसइया गांव के सिवान में उसे समय आग लग गई । जब हार्वेस्टर द्वारा गेहूं काटने के बाद रीपर की मशीन द्वारा भूसा बनाया जा रहा था तभी उसमें से निकली चिंगारी से गेहूं की खड़ी फसल में  जा गिरी और आग लग गई। जिसमें दर्जनों किसानों का गेहूं जलकर राख हो गया ।


सबसे ज्यादा नुकसान बैकुंठ नाथ पाठक, कन्हैया लाल पाठक, शिवाकांत पाठक एवं सियाराम यादव सहित दर्जनों किसानों का हुआ। लगभग 25 बीघा की फसल जलकर राख हो गई।
बताया जा रहा है कि आग इतनी भयंकर थी कि जब तक ग्रामीणों द्वारा फायर ब्रिगेड की टीम तथा पुलिस को सूचना मिलती और पुलिस मौके पर पहुंची तब तक फसल जल रही थी लेकिन फायर विकेट की टीम द्वारा अपनी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

वहीं जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर आगजनी में नुकसान हुए किसानों के मुआवजे की कार्यवाही में जुट गई।