गर्मी के मौसम के पहले एक्टिव हुयी अग्निशमन टीम,  प्रशिक्षण देकर समझाये अग्नि नियंत्रण के उपाय

चन्दौली में गर्मी के मौसम में आग की घटनाओं से बचाने के लिए अग्निशमन टीम द्वारा गैस सिलेंडर, इलेक्ट्रिक व कृषि में लगने वाली आग को बुझाने के उपाय बताए गए।
 

चंदौली जिले के पुलिस ऑफिस चन्दौली में अग्निशमन टीम चन्दौली द्वारा प्रशिक्षण देकर अग्नि नियंत्रण के उपाय बताए गया । अग्नि लगने के कारणों के साथ-साथ बुझाने के भी उपाय बताये गये।

चन्दौली में गर्मी के मौसम में आग की घटनाओं से बचाने के लिए अग्निशमन टीम द्वारा गैस सिलेंडर, इलेक्ट्रिक व कृषि में लगने वाली आग को बुझाने के उपाय बताए गए। इसके साथ ही अग्निशमन उपकरण के प्रयोग का प्रशिक्षण दिया गया। पुलिस ऑफिस चन्दौली में अग्निशमन टीम द्वारा लोगों को आग से बचाव के तरीका बताए गए।

फायर सर्विस प्रभारी ने बताया कि घरेलू गैस में आग लगने पर घबराना नही चाहिए। बल्कि आग को काबू में पाने के लिए उपाय करना चाहिए। हिम्मत से काम लेने पर आग पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने खुद आग बुझाकर लोगों को प्रशिक्षण दिया। फायर सर्विस प्रभारी ने कहा कि खाना बनाने के बाद महिलाएं गैस को बंद करें। सावधानी से हादसो को कम किया जा सकता है। समस्त पुलिस ऑफिस को अग्निशमन उपकरण रखने की हिदायत दी। इस मौके पर पुलिस ऑफिस के समस्त पुलिस कर्मी मौजूद रहे।