उत्तर प्रदेश राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ का ज्ञापन, डीएम को सौंपा पत्रक 
 

इस दौरान सदस्यों ने कहा कि बीते 10 अप्रैल को गाजीपुर जिले के जखनिया के तहसीलदार रामजी पर हाईकोर्ट में व्यक्तिगत उपस्थिति के दौरान अधिवक्ताओं ने हमला कर दिया। इसमें सम्बंधित न्यायाधीश ने बीच बचाव करके उन्हें अधिवक्ताओं के चंगुल से छुड़ाया।
 

सदर तहसीलदार सतीश कुमार के नेतृत्व में ज्ञापन

पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने की मांग

 हाईकोर्ट की घटना का दिया हवाला
 


चन्दौली जिले के उत्तर प्रदेश राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ की जिला इकाई के सदस्यों ने सदर तहसीलदार सतीश कुमार के नेतृत्व जिलाधिकारी को गुरुवार को पत्रक सौंपा। इस दौरान उन्होंने उच्च न्यायालय में अधिकारियों की व्यक्तिगत उपस्थिति पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने की मांग की।

इस दौरान सदस्यों ने कहा कि बीते 10 अप्रैल को गाजीपुर जिले के जखनिया के तहसीलदार रामजी पर हाईकोर्ट में व्यक्तिगत उपस्थिति के दौरान अधिवक्ताओं ने हमला कर दिया। इसमें सम्बंधित न्यायाधीश ने बीच बचाव करके उन्हें अधिवक्ताओं के चंगुल से छुड़ाया। कहा कि अक्सर ही हाईकोर्ट की ओर से नायब तहसीलदार, तहसीलदार, उपजिलाधिकारी सहित अन्य उच्चाधिकारियों को हाईकोर्ट में शपथ पत्र प्रस्तुत करने या व्यक्तिगत उपस्थिति के लिए न्यायधीशों की ओर से आदेशित किया जाता है। ऐसे स्थिति में अधिकारियों को अपमानित होना पड़ता है। साथ ही उनके साथ मारपीट भी होने लगती है। ऐसे में बगैर पर्याप्त सुरक्षा अधिकारियों की व्यक्तिगत उपस्थिति सम्भव नहीं हो सकेगी। 

इस दौरान कर्मचारियों ने मांग किया कि हाईकोर्ट में उपस्थिति के दौरान अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

पत्रक सौंपने वालों में तहसीलदार विराग पांडेय, विकासधर दूबे, वंदना मिश्रा, ध्रुवेश सिंह, आरिफ, दिनेश शुक्ला, अवनीश सिंह, चित्रसेन कुमार यादव आदि शामिल रहे।