नगर पंचायत व कल्याणपुर अमृत सरोवर पर महिलाओं ने बांधे घाट, दोनों जगहों पर बेहतर सुविधा 
 

अस्ताचलगामी एवं सोमवार को उदयाचलगामी सूर्य की पूजा की जाएगी। पहले डूबते सूरज और अगले दिन उगते सूरज को अर्घ्य देकर इस पूजा का समापन किया जाएगा,
 

नगर पंचायत ने टोकन बांट कर की व्यवस्था

 कल्याणपुर गांव में बने अमृत सरोवर पर व्यवस्था

 साफ सफाई व लाइट की व्यवस्था करके घाटों को सजाया

चंदौली जिले के सैयदराजा नगर पंचायत व कल्याणपुर गांव में बने अमृत सरोवर में सूर्य देव के 4 दिवसीय छठ पूजा के दूसरे दिन व्रती महिलाओं द्वारा अमृत सरोवर पर उपस्थित होकर घाट बांधने के साथ-साथ छठ पूजा की तैयारियों की शुरुआत की। 

बता दें कि नगर पंचायत सैयदराजा व कल्याणपुर ग्राम सभा में बने अमृत सरोवर पर ग्रामीण एवं नगर पंचायत क्षेत्र की महिलाओं द्वारा छठ पूजा के दूसरे दिन अमृत सरोवर में जाकर घाट बांधने  तथा अपने-अपने पूजा की दूसरे दिन सूर्यदेव की पूजा के लिए घाट पूजने का कार्य किया गया। उसके बाद इन व्रती महिलाओं द्वारा पूड़ी व बखीर का सेवन किया गया। उसके बाद आज ही से सभी व्रती महिलाओं द्वारा निराजल रहकर सोमवार तक पूजा की जाएगी। 

रविवार अस्ताचलगामी एवं सोमवार को उदयाचलगामी सूर्य की पूजा की जाएगी। पहले डूबते सूरज और अगले दिन उगते सूरज को अर्घ्य देकर इस पूजा का समापन किया जाएगा, जिसको देखते हुए नगर पंचायत में कुल 701 घाटों की व्यवस्था की गई है। वहीं महिलाओं को टोकन के माध्यम से अपने-अपने घाटों को बांटा गया है। वहां पर बेहतर तरीके से पूजा करने की व्यवस्था बनाई गई है। 


वहीं कल्याणपुर में के अमृत सरोवर पर महिलाओं द्वारा विधिपूर्वक घाट बांधकर पूजा करके शुरुआत की गयी। कल रविवार को डूबते सूरज को अर्घ्य देने का कार्य किया जाएगा।

 इस दौरान ग्राम प्रधान द्वारा अमृतसर ओवर पर उपस्थित सभी महिलाओं को विधिपूर्वक पूजा करने की सारी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था एवं लाइटिंग व्यवस्था की गई है। वहीं ग्राम प्रधान द्वारा ग्रामीणों से निवेदन किया गया है कि इस छठ पूजा को सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराएं, ताकि माता एवं बहनों की छठ पूजा और अच्छी तरह सम्पन्न हो।