कस्तूरबा विद्यालय में छात्राओं के प्रवेश का मौका,  एक सप्ताह तक कर सकतीं हैं आवेदन

गरीब परिवारों की बालिकाओं को एक सप्ताह का मौका और दिया गया है। प्रत्येक विद्यालयों में 100 सीटें सभी कक्षा में शेष हैं। इसलिए गरीब परिवार की बच्चियां इसका लाभ उठा सकती हैं।
 

9 विद्यालयों में 900 सीटों पर हो रहा एडमिशन

सभी ब्लॉकों में है मौका

एक सप्ताह तक कर सकती हैं अप्लाई

चंदौली जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों (केजीबीवी) में प्रवेश के लिए एक सप्ताह का समय रह गया है। नौ विद्यालयों में 900 सीटों पर प्रवेश के लिए एक अप्रैल से नामांकन हो रहे हैं। इसमें गरीब परिवार की बच्चियों को शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिल रहा है।

आपको बता दें कि नए सत्र के लिए प्रवेश एक अप्रैल से चल रहे है। हालांकि लगभग सभी सीटें भर चुकी हैं। गरीब परिवारों की बालिकाओं को एक सप्ताह का मौका और दिया गया है। प्रत्येक विद्यालयों में 100 सीटें सभी कक्षा में शेष हैं। इसलिए गरीब परिवार की बच्चियां इसका लाभ उठा सकती हैं।

इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि चहनिया को छोड़कर नौगढ़ में दो, शहाबगंज, धानापुर, बरहनी, सकलडीहा, चंदौली, नियामतावाद और चकिया में एक विद्यालय हैं, जहां पर संबंधित ब्लॉक की छात्राओं को पढ़ने का मौका मिल सकता है। इसलिए उनको एक सप्ताह के भीतर अपना फॉर्म भरकर तैयारी करनी होगी।