LBS इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों ने किया कृष्ण लीला का मंचन
 

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कृष्ण जी की आरती करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। ऐसा माना जाता है इस दिन अगर आपने कृष्ण जी की आरती नहीं तो आपकी पूजा और आपका व्रत अधूरा रहता हैं।
 

कृष्ण का जन्म के दिन किया लीला का मंचन

कई किरदारों को किया जीवंत

बाल कृष्ण की कथा से बच्चे हुए आनंदित

चंदौली जिले के वार्ड नंबर 5 लोकमान्य तिलक नगर, भैरवनाथ कॉलोनी स्थित एलबीएस इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों ने किया कृष्ण लीला का भव्य मंचन किया। एलबीएस स्कूल की छात्रों ने भगवान श्री कृष्णा व उनके साथियों का स्वश्रृंगार किया तो लोग भाव विभोर हो गए।

 देखने वाले लोग आश्चर्यचकित भरी नजरों से भगवान श्री कृष्ण व उनके साथियों को निहारते रहे। मानो प्रभु श्री कृष्ण ने फिर से धरती पर अवतार ले लिया हो। स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती सारिका सिंह ने कहा कि ये दिन भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए बहुत ही शुभ दिन है।


श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कृष्ण जी की आरती करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। ऐसा माना जाता है इस दिन अगर आपने कृष्ण जी की आरती नहीं तो आपकी पूजा और आपका व्रत अधूरा रहता हैं।

इसके साथ ही छात्रों ने लीला का वर्णन करके दिखाया कि श्री कृष्‍ण ने कंस के कारावास में जन्म ल‌िया और इनका जन्‍म होते ही कारावास के दरवाजे खुल गए और प्रहरी गहरी नींद में सो गए। साथ ही आकाशवाणी भी हुई क‌ि बच्चे को नंदगांव में नंदराय जी के घर पहुंचा दो और नंदराय की नवजात कन्या को लेकर आ जाओ। यह श्री कृष्‍ण के महामानव होने का पहला संकेत था।

कंस को जब कृष्‍ण जन्म की सूचना म‌िली तो पूतना नाम की राक्षसी को कृष्‍ण को मारने के ल‌िए भेजा। पूतना ने कृष्‍ण को चुरा ल‌िया और अपने वक्ष पर जहर लगाकर उन्हें अपना दूध प‌िलाने लगी। श्री कृष्‍ण ने पूतना के वक्ष स्‍थल से उसके प्राण ही खींच ल‌िए और व‌िशालकाय राक्षसी खुद मृत्यु को प्राप्त हो गई। ज‌िन्होंने श्री कृष्‍ण की इस लीला को देखा वह हैरान था, क्योंक‌ि पूतना ने नंदगांव के सभी नवजात बच्चों को मार डाला था, लेक‌िन नन्हें कृष्‍ण ने पूतना को ही यमपुरी पहुंचा द‌िया।


श्री कृष्ण लीला का वर्णन करने के वाले छात्र व छात्राएं रश्मि सिंह, रुचि सिंह ,अंशिका शर्मा, अनुभव मिश्रा, आरुषि मिश्रा, श्रुति चौरसिया,आंचल प्रजापति, शुभम यादव, संस्कार सिंह, दक्षेस सिंह, अर्पिता मौर्य ,आदिती तिवारी शामिल थीं।