मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 51 जोड़ों को विधायक सुशील सिंह ने दिया आशीर्वाद,  वैदिक मंत्रो से हुई 51 जोड़ों की शादी 

रविवार को बरहनी ब्लॉक परिसर मे अयोजित मुखमंत्री सामूहिक विवाह मे कुल 51 जोड़ों ने 8 ब्राह्मण व वैदिक मंत्रोचार हिन्दू रित रिवाज व शहनाइयो की गुज के बीच अग्नि के सात फेरे लेकर एक दूजे का होने की कसम खाई ।
 

चंदौली जिले के बरहनी ब्लॉक परिसर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया । रविवार को बरहनी ब्लॉक परिसर मे अयोजित मुखमंत्री सामूहिक विवाह मे कुल 51 जोड़ों ने 8 ब्राह्मण व वैदिक मंत्रोचार हिन्दू रित रिवाज व शहनाइयो की गुज के बीच अग्नि के सात फेरे लेकर एक दूजे का होने की कसम खाई ।


 इस मौके पर मुख्य अतिथि सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने सभी वर- वधू को आशीर्वाद दिया और कहा कि शासन स्तर से गरीब असहाय वर्ग कि कन्या के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन बहुत ही सराहनीय व पुनीत कार्य है । अब गरीब परिवार की बेटियों की शादी के लिए दूसरे के सामने हाथ फैलाने की जरुरत नहीं है। सरकार की योजनाओं से गरीब परिवार को काफ़ी लाभ मिल रहा है । गरीबो के उत्थान के सरकार कटिबद्ध है।


आपको बता दे कि सामूहिक शादी मे शामिल होने के लिए गावों से वर वधु के लोग सुबह से हीं ब्लॉक परिसर मे जूटने लगे थे । सामूहिक विवाह मे कुल 14 मंडप बने थे प्रत्येक मंडप में चार-चार जोड़ें थे ।


इस मौके पर महेंद्र सिंह प्रमुख प्रतिनिधि, नगेन्द्र कुमार मौर्य समाज कल्याण अधिकारी, राजेश कुमार नायक BDO बरहनी, विजय कुमार BDO धानापुर, भगवती तिवारी, जयप्रकाश सिंह, मुन्ना पाण्डेय आदि सम्मलित रहे ।