काम न करने व लापरवाही बरतने के कारण जिला सचिव पद से हटाए गए ओम प्रकाश पटेल
 

उपरोक्त जानकारी देते हुए समिति के वाराणसी मण्डल सचिव सत्यम कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद चंदौली में ओम प्रकाश पटेल को जिला सचिव पद पर नियुक्त के उपरांत बार बार सूचना देने पर भी आज तक कमेटी का गठन नहीं कर पाए थे।
 

अपराध निरोधक समिति के जिला सचिव पद से हटे

 समिति का गठन न करने का आरोप

 जल्द होगी नए पदाधिकारी की नियुक्ति

चंदौली जिले के उत्तर प्रदेशीय अपराध निरोधक समिति के जिला सचिव भ्रष्टाचार उन्मूलन ओम प्रकाश पटेल को लापरवाही बरतने के कारण पद से हटा दिया गया है। उनके ऊपर कार्य में लापरवाही व जिला समिति का गठन न करने के कारण कार्रवाई की गयी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन महामहिम राज्यपाल द्वारा संरक्षित एवं जेल मैनुअल उत्तर प्रदेश के अन्तर्गत कार्यरत संस्था उत्तर प्रदेशीय अपराध निरोधक समिति लखनऊ के जिला सचिव (भ्रष्टाचार उन्मूलन)  ओम प्रकाश पटेल को निष्कासित कर दिया गया है। 

उपरोक्त जानकारी देते हुए समिति के वाराणसी मण्डल सचिव सत्यम कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद चंदौली में ओम प्रकाश पटेल को जिला सचिव पद पर नियुक्त के उपरांत बार बार सूचना देने पर भी आज तक कमेटी का गठन नहीं कर पाए थे।  संस्था के उद्देश्यों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण समिति के प्रशासनिक सचिव समस्त कारागार पर्यवेक्षक उत्तर प्रदेश  दुर्गा प्रसाद अवस्थी द्वारा ओम प्रकाश पटेल को जिला सचिव भ्रष्टाचार उन्मूलन के पद से हटा दिया गया है। जल्द ही जनपद में नये जिला सचिव की नियुक्ति कर दी जाएगी।

साथ ही यह भी बताया कि ओम प्रकाश पटेल द्वारा यदि कहीं पर भी समिति का मोहर, विजिटिंग कार्ड या लेटर पैड इस्तेमाल करता पाया जाता है, तो वह अवैध होगा। ऐसे में उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेशीय अपराध निरोधक समिति लखनऊ की केन्द्रीय कार्यकारिणी द्वारा यह आदेश तत्काल प्रभावी कर दिया गया है।