एक नई आशा की ओर दो करोड़ कदम का लक्ष्य लेकर चल रहे विदेशी पदयात्री

दिल्ली से चलकर 20 जनवरी को कोलकाता में समाप्त होने वाली यह यात्रा जब  चंदौली जनपद के जिला मुख्यालय से होते हुए आगे के लिए रवाना हुयी तो यात्रा में शामिल लोगों ने उसके उद्देश्य के बारे में बताया।
 

दिल्ली से कोलकाता की पदयात्रा पर 10 लोगों की टीम

मानव तस्करी का विरोध के लिए पदयात्रा

लोगों में जागरूकता पैदा करना है लक्ष्य

चंदौली जिले में मानव तस्करी एवं महिला व बच्चों को सशक्त करने वाली एक विदेशी यात्रियों की यह यात्रा शनिवार को गुजरी। यह यात्रा दिल्ली से चलकर कोलकाता को जा रही थी। कई जिलों से होते हुए शनिवार को चंदौली जिला मुख्यालय से होते हुए कोलकाता की ओर रवाना हो गई है।

 बता दें कि मानव तस्करी को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के क्रम में 6 जनवरी को 2 मिलियन स्टेप टू होप, ए  मेगा मैराथन रन के अंतर्गत अगेंस्ट द ट्रैफिकिंग ऑफ वोमेन एंड चिल्ड्रन यात्रा शुरू की गयी थी।  6 जनवरी से दिल्ली से चलकर 20 जनवरी को कोलकाता में समाप्त होने वाली यह यात्रा जब  चंदौली जनपद के जिला मुख्यालय से होते हुए आगे के लिए रवाना हुयी तो यात्रा में शामिल लोगों ने उसके उद्देश्य के बारे में बताया।

यात्रा करने वाले लोगों ने कहा कि मानव तस्करी को रोकने के लिए लोगों में जागरूकता अभियान जागृत किया जा रहा है, जिससे महिला व बच्चों की तस्करी को रोक लग सके। इस यात्रा को करने वाली टीम में कुल 10 लोग सम्मिलित हैं, जिसमें 2 लोग लगातार चलने का काम करते हैं और एक व्यक्ति पैदल दौड़ते आगे बढ़ता है। वहीं दूसरा व्यक्ति साइकिल के माध्यम से इस यात्रा को यात्रा ले जाता है। 10 लोगों की टीम मानव तस्करी पर लगाम लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है।

 इस टीम में सम्मिलित जॉन, पॉल तथा टेरेसा यूएसए से हैं। जबकि मेल्विन ,विवियन ,एएनईएस,
जशर,शेरिफ, शक्ति तथा गॉडफ्रे भी अन्य देशों के पदयात्री शामिल हैं।