चंदौली में पोलिंग पार्टियों हुई रवाना, कल होगा मतदान

चंदौली जिले में अंतिम चरण में होने वाले मतदान को लेकर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। आज पोलिंग पार्टियों नवीन मंडी से रवाना की जा रही हैं। 
 

शांतिपूर्ण निष्पक्षढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए 23 जोन व 139 सेक्टर में बांटा गया पूरा संसदीय क्षेत्र

मतदान केंद्रों पर भीषण गर्मी को देखते हुए छाया और पर्याप्त पीने के पानी की हुई है व्यवस्था

चंदौली जिले में अंतिम चरण में होने वाले मतदान को लेकर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। आज पोलिंग पार्टियों नवीन मंडी से रवाना की जा रही हैं। 

आपको बता दें कि चंदौली संसदीय क्षेत्र में 18 लाख 43196 मतदाता हैं, जिममें 855475 महिलाएं जबकि 987671 पुरुष और थर्ड जेंडर के 50 मतदाता शामिल हैं।शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पूरे संसदीय क्षेत्र को 23 जोन और 139 सेक्टर में बांटा गया है। इसके साथ ही 1005 संवेदनशील मतदेय स्थल की वेबकास्टिंग कराई जायेगी।

जनपद में कुल मतदान केंद्र 981 और मतदेय स्थल (बूथ) 1868 हैं। जिसके लिए आज नवीन मंडी 1868 पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही है। सुबह से ही पीठासीन अधिकारी व मतदान कार्मिक ईवीएम, वी वी पैड,आवश्यक सामग्री लेने के लिए विधानसभा वार लाइन में लगे रहे। लेने के बाद मतदान कार्मिक ईवीएम , वीवीपैड व आवश्यक स्टेनशनरी सामग्री का मिलान करते नजर आये।

इस सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे ने बताया कि पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थलों के लिए रवाना की जा रही है। ईवीएम को ट्रैक करने के लिए गाड़ियों की ट्रैकिंग जीपीएस व पोलिंग ऑफिसर की मोबाइल में ऐप द्वारा की जायेगी। गर्मी को देखते हुए पोलिंग पार्टियों ऐहतियात बरतने के निर्देश दिये गए हैं।

इसके साथ ही भीषण गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर भी छाया के लिए टेंट के साथ ही कूलर भी लगाए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा में 5 मॉडल बूथ और एक पिंक बूथ बनाए गए हैं।दिव्यांग ,वृद्ध , बीमारी से ग्रसित और धात्री महिलाओं को मतदान करने में वरीयता दी जायेगी।उन्होंने जनपद के मतदाताओं से कल अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ ही अपने संबंधियों से वोट से दिलवाने की अपील की।