रेलवे ओवरब्रिज का सबसे बड़ा काम पूरा, पुल के लोकार्पण की तैयारियों पर अटकलें तेज

रेलवे ट्रेन ओवर ब्रिज का काम जल्द से जल्द पूरा होने जा रहा है जिलाधिकारी की पहल और जनप्रतिनिधियों के दबाव के कारण सेतु निगम अब काम में पहले की अपेक्षा अधिक दिलचस्पी दिखा रहा है जिसके चलते ऐसा लगता है कि अब लोगों की समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी ।      
 

25 दिसंबर तक पुल के तैयार हो जाने की संभावना बढ़ गई है।

रेलिंग को पूरा खींच कर इस पार से उस पार कर दिया गया है ।      

चंदौली जिले में बनने वाले रेलवे ट्रेन ओवर ब्रिज का काम जल्द से जल्द पूरा होने जा रहा है जिलाधिकारी की पहल और जनप्रतिनिधियों के दबाव के कारण सेतु निगम अब काम में पहले की अपेक्षा अधिक दिलचस्पी दिखा रहा है जिसके चलते ऐसा लगता है कि अब लोगों की समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी ।      

फिलहाल कार्यदायी संस्था ने ताबड़तोड़ कार्य करते हुए आज रेलिंग को पूरा खींच कर इस पार से उस पार कर दिया, जिससे 25 दिसंबर तक पुल के तैयार हो जाने की संभावना बढ़ गई है और माना जा रहा है कि यह रेलवे ओवर ब्रिज अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन के अवसर पर 25 दिसंबर को शुरू किया जा सकता है और नए साल के पहले चंदौली जनपद के वासियों को रेलवे क्रॉसिंग को पार करने की समस्या से निजात दिलाई जा सकती है।    

बताते चलें कि जिला मुख्यालय को सकलडीहा रोड से जोड़ने वाला यह रेलवे पुल पिछले 3 सालों से बन रहा है और अब रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर बनने वाले ओवरब्रिज की रेलिंग को आज भारतीय सेतु निर्माण निगम तथा रेलवे विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में 2 घंटे की रेल सेवा बाधित करने के बाद आखिरकार इस पार से उस पार तक लगा दी गई है।  अब केवल क्लिप डालने तथा रोड को पिच करने का काम बाकी है, जिसे कार्यदायी संस्था ने जल्द से जल्द पूरा कर लेने की बात कही है । मौके पर अधिकारियों बताया कि जल्द से जल्द इस काम को पूर्ण कर इसे जनता के लिए चालू कर दिया जाएगा।  

 अब देखना है कि कार्यदायी संस्था द्वारा पुल कार्य पूर्ण करने के बाद इसका लोकार्पण किस दिन होता है, लेकिन भाजपा के लोगों की माने तो भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के जन्मदिन पर इस पुल का लोकार्पण हो सकता है। जनता को इसी वर्ष आवागमन के लिए चालू भी किया जा सकता है।