सांसद दर्शना सिंह पहुंची हरिओम हॉस्पिटल, आयुष्मान योजना के लाभार्थियों का जाना हाल

सोमवार को दोपहर बाद अचानक राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह हरिओम हॉस्पिटल पहुंच गयीं। उन्होंने अस्पताल के बोर्ड पर आयुष्मान की सुविधा उपलब्ध होने का लगा बोर्ड पढ़कर पहुंची थीं।
 

आयुष्मान योजना के मरीजों को चल रहा इलाज

मरीजों से मिलकर राज्यसभा सांसद ने जाना हाल

सांसद ने सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ पर की चर्चा

चंदौली जिले जिला मुख्यालय स्थित हरिओम हॉस्पिटल पर सोमवार को राज्यसभा सांसद श्रीमती दर्शना सिंह पहुंची। उन्होंने आयुष्मान लाभार्थियों का हाल चाल जानने के साथ साथ मरीजों को मिलने वाले आयुष्मान कार्ड के अंतर्गत लाभ के अनुभव को भी जाना। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा चलाई गई  योजनाओं से भी लाभार्थियों को अवगत करा।
 बता दें कि सोमवार को दोपहर बाद अचानक राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह हरिओम हॉस्पिटल पहुंच गयीं। उन्होंने अस्पताल के बोर्ड पर आयुष्मान की सुविधा उपलब्ध होने का लगा बोर्ड पढ़कर पहुंची थीं। इस मौके पर अस्पताल पहुंचने के बाद डायरेक्टर डॉ विवेक सिंह से आयुष्मान से ईलाज के विषय में जानकरी ली।


इस पर डॉ विवेक सिंह ने बताया कि अस्पताल में एक दर्जन से अधिक आयुष्मान योजना के तहत  मरीज भर्ती हैं। जिसमें ऑपरेशन के अलावा एक दो मरीज गम्भीर रोग के भी हैं।
वॉर्ड में मरीज भर्ती होने की जानकारी के बाद उन सभी लोंगो से मिलने तथा आयुष्मान योजना के लाभ को जानने के लिए खुद वार्डों में जाकर उनसे पूछने के साथ-साथ कोई असुविधा तो नहीं है। इसकी जानकारी लेने के बाद मरीजों एवं उनके परिजनों से बात की, जिस पर मरीजों द्वारा उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया गया। इसके साथ-साथ आयुष्मान कार्ड से जो उन्हें लाभ मिल रहा है, उसका भी अनुभव शेयर करने की कोशिश की गयी। मरीजों ने कहा कि यदि सरकार द्वारा आयुष्मान कार्ड के 5 लाख तक का मुक्त इलाज की योजना ना होती तो हम गरीब निश्चय ही बिन मौत मर जाते।


इस दौरान अस्पताल के संचालक द्वारा राज्यसभा सांसद को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करने तथा उन्हें अस्पताल में आने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।


इस दौरान चिकित्सकों में मेडिसिन के अलावा महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ रजनी चौरसिया , डॉक्टर ममता सिंह, वैभव सिंह सहित अन्य अस्पताल कर्मियों से भी जानकारी लिया।