सैयदराजा के आजाद नगर का साफ हुआ कूड़ा, सभासद गीता की पहल पर जेसीबी से सफाई
 

चंदौली जिले के नगर पंचायत सैयदराजा के वार्ड नंबर 9 के आजाद नगर स्थित रेल लाइन के किनारे की बस्ती में काफी दिनों से कूड़े का अंबार लगा हुआ था।
 

सैयदराजा में स्थित रेल लाइन के किनारे कूड़े का अंबार

सभासद गीता के पहल पर जेसीबी और ट्रैक्टर से सफाई

नगर पंचायत सैयदराजा के वार्ड नंबर 9 का मामला

 

चंदौली जिले के नगर पंचायत सैयदराजा के वार्ड नंबर 9 के आजाद नगर स्थित रेल लाइन के किनारे की बस्ती में काफी दिनों से कूड़े का अंबार लगा हुआ था। इसके चलते आजाद नगर के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन लोगों की समस्याओं को देखते हुए सभासद गीता के पहल पर नगर पंचायत के जिम्मेदार अफसरों ने कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था को सुदृढ़ करने की व्यवस्था की है।


इसके लिए गुरूवार को गीता देवी के प्रतिनिधि अंकित जायसवाल ने जेसीबी और ट्रैक्टर लगाकर कूड़े के अंबार की साफ सफाई शुरू कराई। साथ ही कूड़े को अन्यत्र निस्तारण कराया। जिससे अब वार्ड वासियों को काफी राहत मिल रही है। जेसीबी और ट्रैक्टर से कूड़े के ढ़ेर को हटाया गया।

इस संबंध में आदर्श नगर पंचायत के अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार ने बताया कि सरकार के मंशा के अनुरूप स्वच्छ भारत मिशन के तहत मुहिम चलाकर नगर पंचायत में साफ सफाई अभियान कार्यक्रम शुरू किया गया है। जिसमें वार्ड नंबर 9 के आजाद नगर में फैली गंदगी और कूड़े के ढेर को जेसीबी और ट्रैक्टर से हटाकर नियमानुसार कूड़े का निस्तारण कर दिया गया है। आगे भी अन्य वार्डों में मुहिम चला कर साफ सफाई का क्रम जारी रहेगा।

सभासद प्रतिनिधि अंकित जायसवाल ने बताया कि आजाद नगर के लोगों की दिक्कतों को देखते हुए कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था की गई है। फिलहाल कूड़े का निस्तारण कर दिया गया है। साथ ही नगर पंचायत के अफसरों को रोजाना कूड़ा निस्तारण कराने का सुझाव दिया गया है, जिससे वार्ड के लोगों को किसी समस्या का सामना न करना पड़े।