चंदौली जिले के इस गांव की गलियों में गंदगी का अंबार, मौज कर रहे हैं सफाईकर्मी
 

 

चंदौली जिले में सैयदराजा क्षेत्र में जहां एक तरफ केंद्र व राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य व स्वच्छता अभियान को लेकर पूरी तरह से सख्त हैं और विकास कार्य करने और साफ सफाई करने के नाम पर लाखों करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए जा रहे हैं। गांव में आए हुए विकास कार्य के पैसे में बंदरबांट हो जाता है और गांव का विकास कार्य पूरी तरह से आधा अधूरा ही रह जाता है और ग्रामीण परेशानियों से जूझते रहते हैं।


कुछ ऐसा ही मामला चंदौली जनपद के बरहनी विकासखंड के जमुड़ा गांव में देखने को मिला है। जहां पर गांव की गलियों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है और नालियां पूरी तरह से जाम पड़ी है। गांव सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने इन समस्याओं को दूर कराने तक की सुध नहीं ली। वहीं सफाईकर्मी न जाने कहां व क्या काम कर रहे हैं गांव वालों को पता ही नहीं है। 


वही इस संबंध में जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि ड्यूटी पर लगाए गए लापरवाह सफाई कर्मी कभी गांव में आते ही नहीं है । जिससे गांव के गलियों की सफाई नहीं हो पाती है और नालियां गंदगी से बजबजाती रहती हैं। जिसको लेकर गांव के युवा समाजसेवी शिवा मिश्रा ने जिलाधिकारी को पत्रक सौंप कर गांव में सफाई कर्मी के ना आने और गांव में साफ सफाई न करने के मामले की जांच कराने की मांग की। 

अब देखना यह होगा कि क्या समाजसेवी के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर अधिकारियों द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है और गांव में साफ सफाई हो पाती है और सरकार के स्वच्छता अभियान कुछ आगे बढ़ पाता है या नहीं।