स्कूल बस पलटने से एक दर्जन स्कूली बच्चे घायल, बस मालिक और ड्राइवर पर मुकदमा

घायल बच्चों को तत्काल प्राइवेट वाहनों से नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया और कुछ बच्चों को निजी अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है।
 

पुरानी खटारा बस से ढोए जा रहे थे बच्चे

परमिट व बीमा दोनों था फेल

एआरटीओ ने बबुरी थाने में लिखवा दी है एफआईआर

चंदौली जिले के बबुरी थाना इलाके के गोगहरा कम्हरिया गांव में आज एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां पर आज एक स्कूल बस पलट गई। जिसमें ड्राइवर के साथ मौजूद दो अन्य स्टाफ के लोगों के साथ लगभग एक दर्जन बच्चे घायल हो गए थे। मामले में एआरटीओ की ओर से बस मालिक व चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल बच्चों को तत्काल प्राइवेट वाहनों से नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया और कुछ बच्चों को निजी अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है। प्रशासन और पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर बच्चों की मदद कर रही है और मामले में जांच जारी है।

मौके मिली जानकारी के अनुसार  बस में आरबीएस स्कूल के बच्चे थे और यह बस लगभग 15 साल पुरानी है और इसका परमिट और बीमा दोनों 2023 में ही फेल हो गया था।  बच्चे घायल हुए हैं, जिनको स्थानीय चिकित्सकों से इलाज करवाया गया है

वही स्थानीय लोगों से पूछने पर पता चला कि यह क्षेत्र बबुरी थाने के अंतर्गत आता है। हादसे का शिकार हुई स्कूल बस पर "R B S स्कूल कम्हरिया चकिया चंदौली" लिखा हुआ है।

इसीलिए एआरटीओ चंदौली ने स्कूल प्रबंधक शिवेन्द्र सिंह और बस के चालक तूफानी के खिलाफ बबुरी थाने में मामला दर्ज कराया है।
इस दुखद घटना ने स्थानीय लोगों को हिला कर रख दिया है और बच्चों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।