स्काउट गाइड का बुलबुल शिक्षक प्रशिक्षण शिविर सदर ब्लाक में

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show आज उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड का बुलबुल शिक्षक प्रशिक्षण शिविर संविलियन प्राथमिक विद्यालय चन्दौली सदर में प्रारम्भ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ एसके लाल ने कहा कि इस स्काउट गाइड ट्रेनिंग के द्वारा छोटे बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिये शिक्षक प्रशिक्षण जरूरी है। मौके पर एसके लाल ने कहा कि बच्चे
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

आज उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड का बुलबुल शिक्षक प्रशिक्षण शिविर संविलियन प्राथमिक विद्यालय चन्दौली सदर में प्रारम्भ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ एसके लाल ने कहा कि इस स्काउट गाइड ट्रेनिंग के द्वारा छोटे बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिये शिक्षक प्रशिक्षण जरूरी है।

मौके पर एसके लाल ने कहा कि बच्चे ही राष्ट्र के भविष्य हैं। इनके अंदर देश सेवा की भावना को भरने के लिये यह प्रशिक्षण आवश्यक है।

कार्यक्रम में ध्वजारोहण, स्काउटिंग आंदोलन की जानकारी दी गयी। इस अवसर पर बीरेंद्र सिंह, आनन्द सिंह, सत्यमूर्ति ओझा, जेपी रावत ने सम्बोधित किया तथा सैयद अली, अंजू, पूनम यादव, सुधीर सिंह, अपरिवल उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन भानु प्रताप ने किया।