नवोदय विद्यालय में सामाजिक विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

चंदौली जिले में बुधवार को जवाहर नवोदय विद्यालय एकेडमिक भवन में सामाजिक विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन बहुत सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न हुआ
 

चंदौली जिले में बुधवार को जवाहर नवोदय विद्यालय एकेडमिक भवन में सामाजिक विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन बहुत सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न हुआ जिसमें मुख्य तौर पर केसी चौबे (पीजीटी भूगोल) अवनीश सिंह तोमर (टीजीटी सामाजिक विज्ञान) माफी अग्रवाल (पीजीटी अंग्रेजी) अर्चना यादव (टीजीटी संगीत) सुश्री पल्लवी राय (पीजीटी अर्थशास्त्र) मनोज त्रिपाठी(टीजीटी गणित) की रही। 


प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग के अरावली, नीलगिरी, शिवालिक, उदयगिरि सदन के बच्चों ने प्रतिभाग किया जिसमें उदागिरी सदन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, अरावली एवम नीलगिरी सदन ने संयुक्त रूप से द्वितीय एवं नीलगिरी का तीसरा स्थान रहा। 

इस कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य संजय कुमार मिश्र ने  मां सरस्वती के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय के उपप्राचार्य श्री शुभेंदु भट्टाचार्य ने कार्यक्रम के सफ़ल संचालन में भूमिका निभाने वाले सभी साथियों, बच्चों का आभार प्रकट किया। 

इस कार्यक्रम में उपप्राचार्य महोदय की भूमिका अत्यन्त सक्रिय रही। अन्त में इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्राचार्य महोदय ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की एवं स्टाफ -बच्चों को आगे भी ऐसे आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया। 

इस कार्यक्रम में संबंधित शिक्षकों एवम बच्चों के साथ साथ प्राचार्य महोदय का दिशा निर्देश, उपप्राचार्य महोदय का सक्रिय योगदान उल्लेखनीय रहा। विजेता प्रतिभागियों को मेडल एवम सर्टिफिकेट दिए गए। कार्यक्रम का संचालन टीजीटी सामाजिक विज्ञान अवनीश सिंह तोमर ने किया।