SP चन्दौली ने बैंक चेकिंग करके जाना पुलिस का रिस्पांस टाइम, सबको दिये गये आवश्यक निर्देश

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show पुलिस अधीक्षक चन्दौली अमित कुमार द्वारा चन्दौली स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा का निरीक्षण कर शाखा प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए गए साथ ही किसी भी आकस्मिक घटना के घटित होने पर पुलिस के रिस्पांस टाइम को चेक कराया गया। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारी गण को बैंक
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

पुलिस अधीक्षक चन्दौली अमित कुमार द्वारा चन्दौली स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा का निरीक्षण कर शाखा प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए गए साथ ही किसी भी आकस्मिक घटना के घटित होने पर पुलिस के रिस्पांस टाइम को चेक कराया गया।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारी गण को बैंक चेकिंग के संबंध में दिए गए दिशा-निर्देश के क्रम में सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी/हल्का प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले बैंक/ATM/ ग्राहक सेवा केंद्रों के आस-पास, अंदर-बाहर सघन चेकिंग कर बैंक आदि में लगे सीसीटीवी, सायरन, सुरक्षा व्यवस्था व संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों की चेकिंग की जा रही।

पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार चेकिंग कर रहे पुलिस अधिकारी द्वारा बैंक में उपस्थित लोगों को बैंक खाते से ऑनलाइन होने वाले फ्राड से किस प्रकार बचें और किन-किन बातों का ध्यान रखें।

बैक के द्वारा आप के खाते के संबंध में फोन पर किसी प्रकार की जानकारी नहीं ली जाती है, किसी को भी one time password (OTP), ATM कार्ड/CVV/पासवर्ड किसी भी व्यक्ति को न दे आदि के बारे में जागरूक किया जा रहा। साथ ही सभी से वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव हेतु जारी निर्देशों का पालन करने हेतु प्रेरित किया जा रहा।

आप सभी ध्यान दें-

“ऑनलाइन फ्राड सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक आईडी आदि को हैक करके किया जा रहा है। आप सजग रहे अपनों को जागरूक करें, नीचे दिए गए बिंदुओं पर अमल करें।”

ध्यान देने योग्य कुछ विशेष बिंदु:-

आप अपने फेसबुक आईडी/मैसेंजर पासवर्ड को कुछ-कुछ समय पर बदलते रहे।

पासवर्ड में नंबर, अंग्रेजी/हिंदी के शब्द,सहित विशेष चिन्हों को मिला कर के ही बनाये।

अपने फेसबुक आईडी/मैसेंजर को लॉगिन करने पर लॉगआउट जरूर करें।

यदि आप से कोई अपने फेसबुक आईडी/मैसेंजर के माध्यम से किसी परेशानी को बता कर पैसों की मांग कर रहा है तो आप उस व्यक्ति के पास दूरभाष के माध्यम से कॉल कर के या उसके पास जाकर के जरूर कन्फर्म करें।

यदि किसी के साथ इस प्रकार का फ्राड हुआ है या होता है तो इसकी सूचना नजदीकी थाने अथवा साइबर सेल को तत्काल जरूर दें। जिससे कार्यवाही की जा सके।