पुलिस अधीक्षक ने आज ऑफिस के बाहर लगाया जनता दरबार
 

चंदौली जिले में आज दिनांक 6 फरवरी 2024 को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन चन्दौली अन्तर्गत खुले में संवाद व समाधान शिविर लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी गयीं।
 

खुले में किया जनसंवाद

पुलिस-पब्लिक जन संवाद से तालमेल होगा बेहतर

शिकायतों पर हो रहा तत्काल एक्शन

चंदौली जिले में आज दिनांक 6 फरवरी 2024 को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन चन्दौली अन्तर्गत खुले में संवाद व समाधान शिविर लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी गयीं। यह समाधान शिविर का आयोजन पुलिस व आम नागरिकों के बीच की दूरी कम करने तथा पुलिस-प्रशासन व आम नागरिकों के बीच बेहतर सम्बंध स्थापित करने के उद्देश्य से किया गया था।

कप्तान ने कहा कि पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम को गांव-गांव जाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने व त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये गये हैं। जनसुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों के शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का प्रयास किया गया। अन्य विभागों से सम्बंधित प्रकरणों में सम्बंधित विभाग से समन्वय कर शीघ्र ही निस्तारण किया जाएगा। 

 

पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि जनसुनवाई, महिला हेल्पडेस्क को और अधिक प्रभावशाली बनायें ताकि पीड़ितों व शिकायतकर्ताओं को अनावश्यक रुप से अपने थाने से पुलिस कार्यालय आने की आवश्यकता न हो। साथ ही सभी को यह भी निर्देश दिये गये कि जिस समस्या का समाधान थाना स्तर से हो सकता है, उनका समाधान थाना स्तर पर ही समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर कराना सुनिश्चित करें। जिससे लोगों को दौड़ना न पड़े।