महाबोधि शिक्षण संस्थान में सम्मान समारोह,  प्रथम स्थान प्राप्त पाने वालों को किया गया सम्मानित

सफलता और सुखी जीवन प्राप्त करने के लिए जिस तरह स्वस्थ्य शरीर के लिए भोजन की आवश्यकता होती है, उसी तरह ही उचित शिक्षा प्राप्त करना बहुत आवश्यक है।
 

महाबोधि शिक्षण संस्थान  के बच्चों को पढ़ाई के लिए किया गया अग्रसित

प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान

प्रधानाचार्य व प्रबंधन ने अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित

चंदौली जिले के मुख्यलय स्थित महाबोधि शिक्षण संस्थान में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह का कार्यक्रम किया गया,इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों को पुरस्कृत कर उनका मनोबल बढ़ाने के लिए विद्यालय परिवार के तरफ से प्रेरित कर सम्मान किया गया।

बताते चले कि सम्मान समारोह कार्यक्रम के तहत महाबोधि शिक्षण संस्थान मद्धुपुर चंदौली में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का प्रबंधक और प्रधानाचार्य के द्वारा उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए शील्ड व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

 इस मौके पर शिक्षण संस्थान के प्रबंधक संजय कुमार मौर्य ने अपने अभिभाषण में बताया कि शिक्षा हम सभी के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। सफलता और सुखी जीवन प्राप्त करने के लिए जिस तरह स्वस्थ्य शरीर के लिए भोजन की आवश्यकता होती है, उसी तरह ही उचित शिक्षा प्राप्त करना बहुत आवश्यक है। शानदार और बेहतर जीवन जीने के लिए यह बहुत आवश्यक है। यह व्यक्ति के व्यक्तित्व का विकास करके, शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करती है और लोगों के रहने के स्तर को परिवर्तित करती है। अच्छी शिक्षा की प्रकृति रचनात्मक होती जो हमेशा के लिए हमारे भविष्य का निर्माण करती है। यह एक व्यक्ति को उसके मानसिक, शारीरिक और आत्मिक स्तर को सुधारने में मदद करती है। यह हमें बहुत से क्षेत्रों का ज्ञान प्रदान करके बहुत सा अत्मविश्वास प्रदान करती है। यह सफलता के साथ ही व्यक्तिगत विकास का भी एकल और महत्वपूर्ण मार्ग हैं। ऐसे ही आप लोग आगे भी शिक्षा के स्तर को बढ़ते रहिए अपने विद्यालय के साथ अपने परिवार का नाम रोशन करें।

इस मौके पर प्रबंधक संजय कुमार मौर्य, प्रधानाचार्य कपिल देव सिंह, रतन सिंह, अवधेश सिंह, आरती, लीना पाल, शशि कला मौर्य, रितु मौर्य, बिंदु मौर्य, किशन कुमार, अखिलेश मौर्य,सिम्मी सिंह, गौरव सिंह, जितेंद्र कुमार, स्वतंत्र मौर्य, एवं समस्त बच्चे और उनके अभिभावक मौजूद रहे।