यातायात पुलिस ने की गई बड़ी कारवाई, दिनभर में 228 वाहनों का हुआ चालान
 

 चंदौली जिले में यातायात पुलिस ने ताबड़तोड़ चेकिंग अभियान चलाकर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और यातायात नियमों का पालन कराने की कोशिश के क्रम में चालान की कार्यवाही की है।
 

एसपी के फरमान पर दिनभर चला चेकिंग अभियान

228 गाड़ियों से वसूले जाएंगे 3 लाख 67 हजार

 यातायात प्रभारी दिनभर रहे हांफते

 

 चंदौली जिले में यातायात पुलिस ने ताबड़तोड़ चेकिंग अभियान चलाकर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और यातायात नियमों का पालन कराने की कोशिश के क्रम में चालान की कार्यवाही की है। इस दौरान बुधवार को कुल 228 वाहनों का चालान कर 3 लाख 67 हजार का राजस्व वसूलने की कोशिश की है।

 जानकारी में बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक के फरमान और क्षेत्राधिकारी यातायात रघुराज के निर्देशन में यातायात प्रभारी सुरेंद्र यादव अपने मातहतों के साथ विशेष अभियान चला कर बुधवार के दिन चंदौली जनपद के भीतर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 228 वाहनों का चालान किया।

जिले में को सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और हादसो  में कमी लाने हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के क्रम में जनपद के प्रमुख चौराहों तिराहों व सार्वजनिक मार्गों पर लगातार भ्रमणशील रहकर यातायात पुलिस चंदौली द्वारा यातायात नियमों के पालन के लिये सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम के तहत रोड पर लोगों को जागरुक किया गया। साथ ही साथ आमजन व वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए यातायात नियमों के पालन करने हेतु जैसे-नशे की हालत में वाहन न चलाने, निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, अवयस्क को वाहन न चलाने देने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने, दो पहिया वाहनों पर हेलमेट का प्रयोग करने, वाहनों को ओवर लोड न चलाने आदि के संबन्ध में जागरूक किया गया।

इसके साथ ही साथ सभी को अवगत कराया गया कि गाड़ी चलाते समय सीटबेल्ट का उपयोग व दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करें। प्रवर्तन की कार्यवाही में 228 वाहनों का चालान किया गया।

यातायात नियमों के उलंघन में की गयी कार्यवाही का विवरण देते हुए यातायात प्रभारी ने बताया कि इस दौरान संपूर्ण चालानी प्रक्रिया में 228 गाड़ियों का चालान किया गया है और इससे लगभग 3 लाख 67 हजार रुपए की राजस्व वसूली की जाएगी।