जन सहयोग संस्थान ने दिया स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण, छलांग प्रोजेक्ट के तहत हो रहा काम
 

गर्मी की छुट्टियों में गांव के बच्चों को खेल गतिविधियां करने हेतु वॉलटियर्स को प्रशिक्षित किया गया, जिसमें उन्हें विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियां कराने हेतु प्रशिक्षित किया गया।
 

यूपी स्टेट एसोसिएट अनुष्का पांडेय ने की मदद

पिरामल फाउंडेशन भी है मददगार

जन सहयोग संस्थान भी कर रहा सहयोग

चंदौली जिले में जन सहयोग संस्थान चन्दौली  द्वारा सदर ब्लॉक के 50 गांव के नवयुवकों व  विद्यार्थियों को छलांग प्रोजेक्ट के तहत शिक्षित व प्रशिक्षित करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे नौजवान जो समाज में कुछ बदलाव और मदद की भावना रखते हैं, ऐसे  विद्यार्थियों के बीच संस्था द्वारा संचालित छलांग परियोजना के अंतर्गत प्रथम 15 स्वयंसेवकों का प्रशिक्षण कंपोजिट विद्यालय नरसिंहपुर खुर्द एवं द्वितीय 16 स्वयंसेवकों की प्रशिक्षण कार्यशाला  पूर्व माध्यमिक विद्यालय बबुरी में संचालित की गयी। इस दौरान विधिवत उनका प्रशिक्षण करवाया गया।

गर्मी की छुट्टियों में गांव के बच्चों को खेल गतिविधियां करने हेतु वॉलटियर्स को प्रशिक्षित किया गया, जिसमें उन्हें विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियां कराने हेतु प्रशिक्षित किया गया। इससे उन्हें विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियां बताई गयीं। इनका उपयोग बच्चों के अंदर खेल व सुरक्षा की भावना विकसित करने में मदद करेंगी। इस दौरान कुछ सावधानियां बताई गई और समर कैंप के रूप में बच्चों को मनोरंजनपूर्ण तरीके से गांव में ही बाग या खेल के मैदान में सुबह या शाम के समय में खेल गतिविधि कराने हेतु प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान ई.एल.एम.एस. टीम से यूपी स्टेट एसोसिएट अनुष्का पांडेय और पिरामल फाउंडेशन से सीनियर प्रोग्राम मैनेजर हेमंत वर्मा और जन सहयोग संस्थान के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी और उनके प्रोग्राम मैनेजर विकास यादव फील्ड कार्डिनेटर प्रेम मौर्य, अंकित सिंह, मैनुद्दीन अंसारी, अंबुज मौर्य, प्रज्ञानिधि गुप्ता उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने की कोशिश में लगे रहे।