पंजाब से बिहार में खपाने के लिए जा रही थी 35 लाख की शराब, सड़क पर ट्रक छोड़ा भागा ड्राइवर
 

हालांकि इस दौरान ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया है। पकड़ी गई ट्रक पर यूपी 21 बीएन 3441 नंबर की प्लेट लगी हुई है, जबकि ट्रक चालक का नाम राजन गुप्ता पुत्र कल्लू निवासी मुंबई बताया जा रहा है।
 

सैयदराजा पुलिस ने 363 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को किया बरामद

अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह ने किया खुलासा

ट्रक चालक-ट्रक के मालिक और शराब बनाने वाली कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

 

चंदौली जिले की सैयदराजा थाना पुलिस ने सेल टैक्स विभाग और आबकारी विभाग के साथ मिलकर की गई संयुक्त कार्यवाही में ट्रक में अवैध तरीके से छुपा कर बिहार में बेचने के लिए जा रही 363 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को बरामद प्राप्त करने में सफलता पाई है। जिसकी कीमत लगभग ₹35 लाख बताई जा रही है।

शनिवार को  पुलिस के द्वारा पकड़ी गयी शराब के बारे में रविवार को लिखा पढ़ी करते हुए कार्यवाही का खुलासा करते हुए जनपद चंदौली के अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह ने बताया कि सैयदराजा थाना पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब शराब तस्करों और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे सघन चेकिंग अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक सैयदराजा और सेल टैक्स विभाग के साथ-साथ आबकारी विभाग की टीम ने एक संयुक्त कार्यवाही में पंजाब से बिहार में बिकने के लिए जा रही अवैध शराब को ट्रक समेत कब्जे में ले लिया है।

 हालांकि इस दौरान ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया है। पकड़ी गई ट्रक पर यूपी 21 बीएन 3441 नंबर की प्लेट लगी हुई है, जबकि ट्रक चालक का नाम राजन गुप्ता पुत्र कल्लू निवासी मुंबई बताया जा रहा है।  पुलिस ने शनिवार की रात नेशनल हाईवे पर इस ट्रक को अपने कब्जे में लिया था और उसकी तलाशी में ट्रक पर लदी 363 पेटी पंजाब में निर्मित इंपीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। 

मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक में बताया है कि इस कार्यवाही में ट्रक चालक, ट्रक के मालिक और शराब बनाने वाली कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जरूरी कार्यवाही की जा रही है। वहीं सेल टैक्स और आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी संबंधित धाराओं में कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया जा चुका है।

 इस शराब को बरामद करने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर शेशधर पांडेय, उपनिरीक्षक जमीलुद्दीन खान व जितेंद्र कुमार उपाध्याय के साथ-साथ कांस्टेबल सुजीत कुमार, शिव शंकर, मुकेश कुमार निषाद के साथ-साथ सेल टैक्स विभाग के सहायक आयुक्त सचल दल पुनीत तिवारी व आबकारी निरीक्षक शरद कुमार उपस्थित थे।