बाबा साहब की प्रतिमा को अपमानित करने पर कार्रवाई, 8 लोगों को बबुरू पुलिस ने दबोचा

 इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला प्रकाश में आया है मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार कर कर लिया गया है, जिसमें पूछताछ की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
 


शरारती तत्वों द्वारा की गयी हरकत पर एक्शन

बाबा साहब की प्रतिमा को अपमानित करने पर कार्रवाई

बबुरी पुलिस की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने तत्काल मामले की लिया संज्ञान  

चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के भटपुरवा गांव के लोगों ने शिकायत की कि गांव के कुछ लोग डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को जूते की माला पहनाकर उनके चेहरे पर कालिख और गोबर पोत दिया है। इस सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और थाने में मुकदमा अपराध संख्या 11- 2024 दर्ज कर लिया।


 चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के  ग्राम पंचायत भटपुरवा के राजस्व गांव भदौलिया में बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा को जूते की माला पहने और कालिख तथा गोबर पोतकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले त्रिभुवनपुर गांव के ही अराजक तत्वों द्वारा मामला प्रकाश में आया तो अंबेडकर अनुवाइयों ने बबुरी थाने पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया। मामले को संज्ञान में लेते हुए हरकत में आई बबुरी पुलिस ने तत्काल आठ लोगों को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

 बताया जा रहा है कि गांव के ही दबंग  यादवों व कुछ अराजक तत्वों द्वारा करतूत किया गया है जिसमें इंद्रजीत यादव पुत्र पप्पू यादव (उम्र 19 वर्ष), अमन यादव पुत्र स्वर्गीय सुन्नर यादव (उम्र 20 वर्ष),  रामसेवक राजभर पुत्र पप्पू प्रसाद (उम्र 19 वर्ष),  रोहित यादव पुत्र वीरेंद्र यादव (19 वर्ष),  मंजू इमरान पुत्र सुक्कू (उम्र 20 वर्ष), सत्येंद्र गुप्ता पुत्र राजेश गुप्ता (19 वर्ष), सोनल खरवार पुत्र सुभाष खरवार (18 वर्ष) के खिलाफ ग्रामीणों ने लिखित तहरीर दी है।

 इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला प्रकाश में आया है मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार कर कर लिया गया है, जिसमें पूछताछ की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए कल 8 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें एक बाल अपचारी शामिल है। यह सभी लोग त्रिभुवनपुर गांव के रहने वाले हैं और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ कर उसका अपमान करने की कोशिश कर रहे थे।

 पुलिस की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस तरह की घटना में शरारती तत्वों के विरुद्ध तेजी से कार्रवाई की जा रही है, ताकि दोबारा कोई इस तरह की घटना को अंजाम न दे सके। जिले में लॉ एंड ऑर्डर बरकरार रखने के लिए तत्काल कार्यवाही की जा रही है, फिलहाल गांव में मौके पर शांति है।