नगर निकाय चुनाव के दौरान 4 महिलाएं समेत 26 लोग शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार
 

इस दौरान  4 महिलाएं  6 पुरुष पकड़े गए हैं, जिनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करते हुए सदर कोतवाली पुलिस ने सभी को शांति भंग के मामले में कार्यवाही की और उन्हें चुनाव संपन्न होने के बाद निजी मुचलके पर छोड़ा गया।
 

चकिया व सैयदराजा में कोई कार्रवाई नहीं

मुगलसराय में खूब हुआ बवाल

चंदौली में भी फर्जी वोटिंग पर हुयी कार्रवाई

जानिए जिले भर का हाल
 

चंदौली जिले के एक नगर पालिका व 3 नगर पंचायतों के लिए आज मतदान संपन्न हुआ है, जिसमें जिले भर में नगर पंचायत के चुनाव के दौरान चुनाव में गड़बड़ी करने वाले एवं शांति भंग करने वाले लोगों के खिलाफ चंदौली पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए कुल 26 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है।

बताया जा रहा है कि नगर पालिका पीडीडीयू नगर में चुनाव के दौरान फर्जी वोट डालने तथा शांति भंग करने के मामले के दौरान पुलिस द्वारा कुल 14 लोगों के कार्यवाही की गई है, जिसमें 12 मुगलसराय थाना अंतर्गत फर्जी वोट डालने तथा शांति भंग करने का प्रयास कर रहे थे। उन सभी को पुलिस द्वारा पकड़ कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। वहीं अलीनगर थाना क्षेत्र में 2 लोग शांति भंग करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ भी विधिक कार्यवाही की जा रही है।

नगर पंचायत चकिया में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान होता रहा, जिसमें मतदान में कहासुनी एवं हाथापाई का भी मामला सुनने में आया, लेकिन पुलिस द्वारा मामले को शांत कर लिया गया और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चलता रहा। जिसके कारण जनपद में सबसे ज्यादा मतदान चकिया क्षेत्र में हुआ और यहां पर किसी के खिलाफ कोई  कार्यवाही नहीं की गई है ।

वहीं नगर पंचायत चंदौली में चुनाव के दौरान कई लोगों द्वारा तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर शांति भंग करने का कार्य किया गया और कुछ लोगों द्वारा फर्जी वोट डालने का भी कार्य किया जा रहा था। इस दौरान  4 महिलाएं  6 पुरुष पकड़े गए हैं, जिनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करते हुए सदर कोतवाली पुलिस ने सभी को शांति भंग के मामले में कार्यवाही की और उन्हें चुनाव संपन्न होने के बाद निजी मुचलके पर छोड़ा गया।

सैयदराजा नगर पंचायत क्षेत्र में चुनाव के दौरान अफवाहों का दौर गर्म रहा, जिसमें फर्जी वोट डालने तथा बूथ पर कहासुनी करने का मामला खूब चला। इस कारण एसपी व डीएम को क्षेत्र में कई बार चक्कर लगाने पड़ा और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। सभी बूथों पर रैपिड एक्शन फोर्स लगा देने के कारण किसी प्रकार का कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और ना ही किसी के ऊपर कोई वैधानिक कार्यवाही की गई।

इस संबंध पीडीडीयू नगर के उत्तराधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि नगर पालिका पीडीडीयू नगर क्षेत्र में शांति भंग के मामले में 14 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की गई है।  वहीं सदर थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि मतदान के दौरान 4 महिलाएं एवं 6 पुरुषों द्वारा फर्जी वोट डालने तथा शांति भंग करने के मामले में थाने लाया गया था, जिन्हें मतदान के बाद निजी मुचलके पर छोड़ने की कार्यवाही की गई है।