अलीनगर पुलिस ने दबोचे 2 पशु तस्कर, कंटेनर से 24 जानवर भी बरामद
​​​​​​​

अवैध मादक पदार्थों व पशु तस्करों पर लगातार कार्रवाई करके तस्करों पर नकेल कसी जा सके। इस मामले में अलीनगर थाना पुलिस द्वारा संगठित पशु तस्करी गिरोह के 2 सदस्यों को अरेस्ट करके कंटेनर से 24 जानवरों को बरामद किया गया है।
 

कई बार जेल जा चुके तस्करों को दबोचा

 जानिए उनका क्रिमिनल रिकॉर्ड

अलीनगर पुलिस को चेकिंग के दौरान मिली है सफलता

 

चंदौली पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों व पशु तस्करों पर लगातार कार्रवाई करके तस्करों पर नकेल कसी जा सके। इस मामले में अलीनगर थाना पुलिस द्वारा संगठित पशु तस्करी गिरोह के 2 सदस्यों को अरेस्ट करके कंटेनर से 24 जानवरों को बरामद किया गया है।

जानकारी में बताया जा रहा है कि गौ तस्करी करने वाले गिरोह के विरूद्ध कार्यवाही के क्रम में अलीनगर थाना प्रभारी  शेषधर पाण्डेय के द्वारा तस्करों के विरूद्ध चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान 1 कन्टेनर ट्रक से 24 गोवंशों को क्रूरतापूर्ण तरीके से लादकर वध हेतु पश्चिम बंगाल ले जाते समय सघन चेकिंग अभियान के दौरान NH-19 सिंधीताली पुल के पास से बरामद किया गया है और 2 गोतस्करों को गिरफ्तार करके कार्रवाई की जा रही है। 

अलीनगर थाना प्रभारी ने बताया कि 1 मई 2024 को मुखबिर से मिली सूचना पर शेषधर पाण्डेय  के नेतृत्व में अलीनगर पुलिस टीम ने करीब 15.20 बजे NH-19 हाईवे पर स्थित सिंधीताली पुल पर जाम लगाकर चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस की सक्रियता व चेकिंग को देखकर एक कन्टेनर ट्रक वाहन संख्या UP21BN9062 को बीच रोड पर ही खड़ा करके वाहन में सवार वाहन चालक और खलासी मौके से भागने कि फिराक में थे तभी पुलिस बल के सहयोग से मौके पर ही पकड़ लिये गये।

 पकड़े गये तस्करों में  चालक का नाम फरीद अहमद पुत्र मो. इकबाल निवासी आबूनगर थाना कोतवाली जनपद फतेहपुर तथा खलासी ने अपना नाम बहारे आलम पुत्र रहीस अहमद निवासी जाहिद नगर थाना कटघर जनपद मुरादाबाद बताया है। बीच रोड पर खड़े  कन्टेनर ट्रक संख्या  UP21BN9062 को सड़क के किनारे करवाकर चेक किया गया तो ट्रक में कुल 24 राशि जिन्दा गोवंश बरामद किए गए हैं। इनको क्रूरता पूर्वक बांधकर वध हेतु बिहार के रास्ते पण्डुआ पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था। 

 तलाशी के दौरान ही ट्रक में चालक की सीट के नीचे से एक चापड़ भी बरामद हुआ है। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना अलीनगर पर मुकदमा अपराध संख्या 74/24 धारा 3/5ए/5बी/8 गोवध निवारण अधिनियम तथा 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम व 4/25 आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।  


गिरफ्तार अभियुक्त का आपराधिक इतिहास–


अभियुक्त फऱीद अहमद के विरूद्ध मुकदमा अपराध संख्या  287/19 धारा  3/5ए/8 गो.नि.अधि. व 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम थाना ठठिया जनपद कन्नौज में पंजीकृत है पूछताछ में यह भी पाया गया है कि अभियुक्त फरीद अहमद पूर्व में एक बार फतेहपुर से व उसका साथी बहारे आलम जनपद बुरहानपुर मध्यप्रदेश से गोवंश की तस्करी में जेल जा चुके हैं । जिनकेअन्य आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है ।

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक शेषधर पाण्डेय के साथ लौंदा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार उपाध्याय, उपनिरीक्षक मनीष कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल अनन्त देव, दिनेश सिंह, गुफरान शामिल थे।