अलीनगर पुलिस ने पकड़े 25 जानवर, पुलिस को चकमा देकर भाग गए तस्कर

पुलिस टीम की मदद से रोड पर खड़े  कन्टेनर MP 04HE 9605 को सड़क के किनारे खड़ा करके चेक किया गया तो कन्टेनर में पीछे कुल 25 राशि गोवंश क्रूरता पूर्वक बांधकर लादा गया था।
 

दिन में पशु तस्करों को दौड़कर नहीं पकड़ पायी अलीनगर पुलिस

आधा दर्जन से अधिक पुलिस वाले मलते रहे हाथ

कंटेनर में बरामद हुए हैं 25 जानवर

चंदौली जिले की पुलिस द्वारा प्रतिबन्धित पशुओं की तस्करी करने वाले तस्करों पर लगातार कार्यवाही करते हुए शिकंजा कसा जा रहा है। थाना अलीनगर पुलिस टीम द्वारा कंटेनर में क्रूरतापूर्ण तरीके से लादकर वध हेतु ले जाए जा रहे 25 गोवंशों को बरामद करते हुए अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है, जो पुलिस की चेकिंग देख गाड़ी छोड़कर फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार द्वारा जनपद में गोवंश की तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अपराध में संलिप्त अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु लगातार चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी  के कुशल पर्यवेक्षण में दिनांक 24 दिसंबर 2023 को प्रभारी निरीक्षक अलीनगर शेषधर पाण्डेय की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर हाईवे एनएच 2 सिंधीताली ब्रिज पर चेकिंग के दौरान पशु तस्करी के खेल का भांडाफोड़ किया।

 चेकिंग के दौरान सामने से आ रही एक कन्टेनर को रोकने का प्रयास करने पर कंटेनर वाहन तेज गति से चन्दौली की तरफ भागने लगा। पुलिस टीम द्वारा  घेराबन्दी करके कन्टेनर को गुल्ली पाण्डेय पोखरा के पास रोककर समय-13:15 बजे पुलिस के कब्जे में लिया गया। पुलिस टीम द्वारा कन्टेनर के पास पहुँचकर तलाशी ली गयी कंटेनर में सवार तस्कर फरार हो चुके थे। पुलिस टीम की मदद से रोड पर खड़े  कन्टेनर MP 04HE 9605 को सड़क के किनारे खड़ा करके चेक किया गया तो कन्टेनर में पीछे कुल 25 राशि गोवंश क्रूरता पूर्वक बांधकर लादा गया था।

 बरामदगी के आधार पर थाना अलीनगर पर मु.अ.सं. 368/23 धारा 3/5ए/5बी/8 गोवध निवारण अधिनियम तथा 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर घटना में शामिल आरोपीगण की तलाश की जा रही है ।  

इस बरामदगी  में शामिल पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक शेषधर पाण्डेय के साथ जफरपुरवा के चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक मो. जावेद सिद्दीकी, लौंदा चौकी प्रभारी जितेन्द्र उपाध्याय व कांस्टेबल कुलदीप सरोज, गुफरान व अमित कुमार सिंह  शामिल थे।