चेकिंग को देखकर जानवरों से भरी ट्रक छोड़कर भागे पशु तस्कर

पुलिस की सक्रियता व चेकिंग को देखकर एक ट्रक को बीच रास्ते में ही स्टार्ट अवस्था में ही खड़ा करके कुछ लोग उतरकर भाग गये जिनको पकड़ने का काफी प्रयास किया गया परन्तु पकड़े नहीं जा सके।
 

बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल जाते हैं जानवर

कुल 20  जिन्दा गोवंश हुए बरामद

सड़क पर जानवरों से भरी ट्रक छोड़कर भागे पशु तस्कर

चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र सिंधीताली रेलवे पुल एन. एच. के समीप पुलिस की चेकिंग को देखकर एक ट्रक बीच रास्ते में ही खड़ा करके कुछ लोग उतरकर भाग गए।जब पुलिस ने मौके पर जाकर ट्रक की तलाशी ली तो वाहन में पीछे कुल जिन्दा 20 जानवर लदे पाये गये। वहीं गोवध निवारण अधिनियम तथा पशु क्रूरता निवारण अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर गोवंशों की तस्करी में संलिप्त आरोपीगण की तलाश की जा रही है ।


आपको बता दें कि  गोवंशों की वध हेतु तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अपराध में संलिप्त अभियुक्तगण की गिरफ्तारी एवम् जुर्म जरायम के रोकथाम हेतु निर्देशित किया गया, उपरोक्त निर्देशों के अनुपालन में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन एवम् क्षेत्राधिकारी पं. दी. द. उ. नगर के कुशल पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक अलीनगर शेषधर पाण्डेय के नेतृत्व में अलीनगर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर हाईवे एनएच 02 सिंधीताली क्षेत्र में वाराणसी से चन्दौली जाने वाले लेन पर चेकिंग की जा रही थी जिस दौरान पुलिस की सक्रियता व चेकिंग को देखकर एक ट्रक को बीच रास्ते में ही स्टार्ट अवस्था में ही खड़ा करके कुछ लोग उतरकर भाग गये जिनको पकड़ने का काफी प्रयास किया गया परन्तु पकड़े नहीं जा सके। रोड पर खड़े ट्रक जिस पर कोई भी रजिस्ट्रेशन नम्बर अंकित नहीं था। सड़क के किनारे करवाकर चेक किया गया तो कन्टेनर में पीछे कुल 20 राशि गोवंश जिन्दा लदे पाये गये ।

 इस संबंध अलीनगर प्रभारी शेषधर पाण्डेय ने बताया कि मु. अ. सं. 221/ 23 धारा 3/5ए / 5बी / 8 गोवध निवारण अधिनियम तथा 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर गोवंशों की तस्करी में संलिप्त आरोपीगण की तलाश की जा रही है। बरामदगी में शामिल पुलिस टीम निरीक्षक संजय कुमार सिंह उपनिरीक्षक मो0 जावेद सिद्दिकी चौकी प्रभारी जफरपुर, का0 अनुराग सिंह, कुलदीप सरोज, दीपक यादव उपस्थित रहे।