जंगल के रास्ते पैदल पशु तस्करी करने वाले भोला यादव को पुलिस ने दबोचा
 

यह तस्कर भोला यादव पुत्र लालमनि है, जो हथिनी गांव थाना चकरघट्टा जनपद चंदौली का रहने वाला है। इसे समय 04.30 बजे गिरफ्तारकर गोवंशों को बरामद किया गया।
 

चकरघट्टा पुलिस ने 9 जानवरों के साथ भोला को पकड़ा

मनोज यादव पुलिस को चकमा देकर फरार

सुखदेवपुर मोड़ के पास से हुयी गिरफ्तारी

चंदौली जिले की चकरघट्टा थाना पुलिस के द्वारा लगातार पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में  चकरघट्टा थाने की पुलिस टीम द्वारा कई जानवरों को एक दूसरे के गले में क्रूरतापूर्ण तरीके से बांधकर वध हेतु ले जाने की कोशिश कर रहे 9 गोवंशों को बरामद करते हुए 1 पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

 
मामले में बताया जा रहा है कि जिले के पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में दिनांक 4 फरवरी 2024 को अपराध व अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही किये जाने के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन व क्षेत्राधिकारी नौगढ के पर्यवेक्षण में गोवंशीय पशुओं की तस्करी की रोकथाम के क्रम में थाना प्रभारी सुधीर कुमार आर्य के नेतृत्व में मुखबिर खास  की सूचना पर सुखदेवपुर मोड़ के पास से जंगल के रास्ते पैदल वध हेतु बिहार ले जाये जा रहे 9 गोवंशीय पशुओं के साथ एक पशु तस्कर को पकड़ लिया।

यह तस्कर भोला यादव पुत्र लालमनि है, जो हथिनी गांव थाना चकरघट्टा जनपद चंदौली का रहने वाला है। इसे समय 04.30 बजे गिरफ्तारकर गोवंशों को बरामद किया गया। मौके से साथ में रहा एक अन्य अभियुक्त मनोज यादव जंगल झाड़ियों व रात्रि का लाभ लेकर  भाग गया।

इस बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर थाना स्थानीय पर मुकदमा अपराध संख्या  07/24 धारा 3/5ए/5बी/8 गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रुरता अधिनियम बनाम भोला यादव आदि का अभियोग पंजीकृत किया गया फरार अभियुक्त के विरूध्द अन्य आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

मामले में गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम में थाना प्रभारी सुधीर कुमार आर्य के साथ  उपनिरीक्षक अजय कुमार यादव, राजमनि यादव के अलावा हेड कांस्टेबल आशीष विश्वकर्मा, पंकज यादव, शैलेन्द्र यादव व सत्यप्रकाश शामिल थे।